Move to Jagran APP

मनरेगा की मजदूरी न मिलने पर दिया धरना

भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की ओर से सोमवार को एक गांव में मनरेगा मजदूरों की ओर से कार्य करने के बावजूद मजदूरी न देने के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 05:55 PM (IST)
मनरेगा की मजदूरी न मिलने पर दिया धरना
मनरेगा की मजदूरी न मिलने पर दिया धरना

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की ओर से सोमवार को एक गांव में मनरेगा मजदूरों की ओर से कार्य करने के बावजूद मजदूरी न देने के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर भाकियू एकता सिद्धूपुर के जिला प्रधान प्रगट सिंह, ब्लाक प्रधान ओम प्रकाश, सुखबीर सिंह ने बताया कि मनरेगा मजदूरों द्वारा काम करने के बावजूद उनको बनती मजदूरी न देने के चलते भाकियू एकता सिद्धूपुर द्वारा मनरेगा मजदूरों के हक में पहले जिले के डिप्टी कमिश्नर को भी लिखित शिकायत दी थी और मामला हल न होने पर धरना देने का ऐलान किया गया था।

जिला प्रधान प्रगट सिंह ने कहा कि जिले के एडीसी (विकास) की ओर से यह मामला हल करने का भरोसा दिया था, लेकिन मजदूरों को दो महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी मजदूरी नहीं दी गई और 3 बजे तक धरने में प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा नहीं पहुंचा। जिला प्रधान प्रकट सिंह ने कहा कि मनरेगा मजदूरों का मसला हल न होने तक किसान संगठनों द्वारा मनरेगा मजदूरों के हकों के लिए अनिश्चतकालीन समय के लिए धरना प्रदर्शन देने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने मसले का हल नहीं किया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके भाकियू एकता के किसान नेता उदय सिंह घुड़ियाना, प्रेम चंद, भुपिंदर सिंह, सुखमिंदर सिंह, हरभजन सिंह, लखविंदर सिंह, गुरभेज सिंह, मानक सिंह, बखतौर सिंह, रमन कुमार, अमनदीप कुमार, नवनीत कंबोज व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.