Move to Jagran APP

दो दशक से सीवरेज व पानी की सुविधा को तरस रहे लोग

वार्ड नंबर 28 कंधवाला रोड बाइपास मोहल्ले में पानी की निकासी न होने के कारण मोहल्ला निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 10:33 PM (IST)
दो दशक से सीवरेज व पानी की सुविधा को तरस रहे लोग
दो दशक से सीवरेज व पानी की सुविधा को तरस रहे लोग

संस, अबोहर : वार्ड नंबर 28 कंधवाला रोड बाइपास मोहल्ले में पानी की निकासी न होने के कारण मोहल्ला निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कई घरों का दूषित सड़क पर बहता रहता है।

loksabha election banner

मोहल्ला निवासी अजय कुमार, सुनील कुमार, हरीश कुमार, ममता, रेणु, अनीता, संतोष व रमा ने बताया कि मोहल्ले में करीब दो दशक से रह रहे हैं लेकिन मोहल्ले में सीवरेज सुविधा ही नहीं है, जिस कारण घरों के पानी की निकासी ही नहीं हो पाती व पानी सड़क पर पसरा रहता है। उन्होंने बताया कि पानी की निकासी के लिए मोहल्ले में एक पाइप डालकर गंदे नाले में डाली गई थी जो किसी ने बंद कर दी, जिस कारण अब यहां पूरे मोहल्ले में पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि उनके यहां वाटर व‌र्क्स के पानी की सुविधा भी नहीं है, जिस कारण वह जमीनी पानी ही इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने बताया कि उनके मोहल्ले में पांच 500 लोगों की आबादी है व करीब डेढ सौ करीब वोटें भी है लेकिन इसके बावजूद वह मुलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। उन्होंने प्रशासन से सुविधाएं उपलब्ध करवाने की गुहार लगाई है।

उधर, इस बाबत एक्सईएन जुगल किशोर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह इस बाबत पता कर कदम उठाएंगे। गांव बाजेके में 2.10 लाख से घरों तक पहुंचा पानी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मिशन हर घर पानी हर घर सफाई स्कीम की जिले में शुरुआत होने के कारण गांव बाजेके में 2.10 लाख की लागत के साथ 17 घरों में पीने योग्य पानी पहुंचने पर गांव के सरपंच कश्मीर चंद और गांव निवासियों ने पंजाब सरकार का तह दिल से धन्यवाद किया है। गांव बाजेके सरपंच कश्मीर चंद ने बताया कि गांव में जल सप्लाई और सैनिटेशन विभाग की ओर से वाटर वर्कस का निर्माण किया गया है। इस के साथ गांव निवासियों को पीने के लिए साफ सुथरा पानी मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.