Move to Jagran APP

पंजाब सरकार घर-घर रोजाना के तहत ऑनलाइन काउंसलिंग पर देगी नौकरियां: डीसी

राज्य के नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाने के लिए तैयार है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 09:50 PM (IST)
पंजाब सरकार घर-घर रोजाना के तहत ऑनलाइन काउंसलिंग पर देगी नौकरियां: डीसी
पंजाब सरकार घर-घर रोजाना के तहत ऑनलाइन काउंसलिंग पर देगी नौकरियां: डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब सरकार कोविड-19 महामारी के बावजूद अपनी प्रमुख योजना घर-घर रोजगार योजना के तहत राज्य के नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने विभाग को निर्देश दिए हैं कि इन हालातों को मुख्य रखते राज्य के नौजवानों को विश्व भर के निजी क्षेत्र में काउंसलिग और नौकरियां प्रदान करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। यह जानकारी डीसी अरविंद पाल सिंह संधू ने दी।

loksabha election banner

डीसी ने बताया कि रोजगार उत्पत्ति व प्रशिक्षण विभाग ने राज्य में नौकरियों के इच्छुक नौजवानों को ऑनलाइन काउंसलिग और ऑनलाइन प्लेसमेंट संबंधी मौके प्रदान करने की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि दुनिया भर में कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति के चलते पंजाब में भी नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए अलग प्रबंध करने होंगे। जिसके चलते रोजगार उत्पत्ति और प्रशिक्षण विभाग द्वारा 24 जुलाई को कोविड-19 के बाद नौकरियां में चुनौतियां और संभावनाएं विषय पर वेबिनार आयोजित करवाया जा रहा है। इस वेबिनार में इंजीनियरिग, मैनेजमेंट, मेडिसन, फार्मेसी, ह्यूमेनटीज, जनरल ग्रेजुएट जैसे बीसीए, बीबीए, बी-काम आदि के साथ संबंधित 25000 नौजवानों के शामिल होने की उम्मीद है।

डीसी ने बताया कि यह वेबिनार 24 जुलाई 2020 को दोपहर तीन बजे 2 सेशनों में करवाया जाएगा। दोपहर तीन बजे 45 मिनट का पहला सेशन शुरू होगा और एक घंटा 15 मिनट का दूसरा सेशन शाम 3:45 पर शुरू होगा। उन्होंने जिले के बेरोजगार नौजवानों को कहा कि वेबिनार में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक पोर्टल पर उपलब्ध है, इच्छुक नौजवान विभाग के वेब पोर्टल पर जाकर अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.