Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्कर्स का केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

ऑल इंडिया आंगनबाड़ी वर्कर्ज व हेल्पर्स यूनियन ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 05:39 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर्स का केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन
आंगनबाड़ी वर्कर्स का केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जलालाबाद (फाजिल्का) : ऑल इंडिया आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स यूनियन ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान नारेबाजी की और सरकार को चेतावनी दी है कि मांगों को पूरा नहीं किया, तो वे अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

loksabha election banner

प्रांतीय प्रधान सरोज छपड़ीवाला व प्रांतीय सचिव सुनील कौर बेदी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर्स को न्यूनतम वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। जबकि केंद्र सरकार के अन्य मुलाजिमों की तरह वर्कर्स, हेल्पर्स ड्यूटी करती हैं। उन्होंने कहा कि प्री नर्सरी कक्षाओं को पढ़ाने का काम आंगनबाड़ी वर्कर्स को दिया जाए व बनते स्केल दिए जाएं। जिला वित्त सचिव कृष्णा बस्ती भूमनशाह, ब्लाक प्रधान बल¨वदर कौर मोहम्मदेवाला ने कहा कि पेंशन, प्रोवीडेंट फंड का प्रबंध किया जाए, सुपरवाइजर की भर्ती 100 वर्करों में से दर्जा चार के मुलाजिमों की भर्ती हेल्पर में से की जाए और मेडिकल सुविधा के लिए ईएसआई कार्ड बनाए जाए। इस अवसर पर आशा ढाबा, वीरा खन्ना, कुसुम लता, गुरप्रीत, हर¨जदर कौर, राज, शिमला, बिमला, सुख¨वदर कौर, अर्पणा, बिमला, हरजीत, राज, रजनी, लाजवंती, राज महालत व रुपा रानी उपस्थित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.