Move to Jagran APP

पटवारियों के खाली पद भरने की मांग

दी रेवेन्यू पटवार यूनियन की ओर से शुक्रवार को तहसील प्रधान सुभाष चंद्र की अध्यक्षता में गेट कर मुख्यमंत्री पंजाब के नाम पर फाजिल्का के तहसीलदार को एक मांगपत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 04:46 PM (IST)
पटवारियों के खाली पद भरने की मांग
पटवारियों के खाली पद भरने की मांग

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : दी रेवेन्यू पटवार यूनियन की ओर से शुक्रवार को तहसील प्रधान सुभाष चंद्र की अध्यक्षता में गेट कर मुख्यमंत्री पंजाब के नाम पर फाजिल्का के तहसीलदार को एक मांगपत्र सौंपा गया।

loksabha election banner

यूनियन के सरंक्षक बलदेव सिंह, इन्द्र मोहन, प्रधान परमजीत सिंह, महासचिव प्रदीप गुप्ता और कोषाध्यक्ष वरिदर कालड़ा ने बताया कि उनकी मुख्य वित्तीय मांगों में पंजाब में 4716 पटवारियों के पदों में से 2648 पोस्टें खाली हैं। जिस कारण पटवारियों पर अतिरिक्त पटवार सर्कलों का काम होने के कारण मानसिक बोझ डाला जा रहा है। पटवारियों की नई भर्ती संबंधी प्रक्रिया मुकम्मल हो चुकी है और तुरंत नई भर्ती शुरू की जाए। पटवारियों की 18 महीनों की ट्रेनिग को सेवा काल में शामिल किया जाए और प्रशिक्षण दौरान बेसिक पे दी जाए। माल विभाग में नए भर्ती 1227 पटवारियों की भर्ती प्रक्रिया साल 2015 में शुरू की गई थी। इन का परख काल समय 3 साल की बजाए दो साल किया जाए। माल विभाग में समूह पटवारी डीएलआर दफ्तर जालंधर से 18 दिवसीय कंप्यूटर पाठ्यक्रम कर चुके हैं। इस लिए डाटा एंट्री का काम प्राइवेट कंपनी से वापिस ले कर पटवारियों के हवाले किया जाए और पटवारियों को कंप्यूटर और डाटा एंट्री सॉफ्टवेयर मुहैया करवाया जाए। एक जनवरी 2004 के बाद में भर्ती पटवारियों के लिए पुरानी पैंशन स्कीम लागू की जाए। पटवारियों का टोल टैक्स माफ किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पंजाब सरकार ने उनकी मांगें पूरी न की तो जत्थेबंदी प्रांतीय कमेटी की आने वाली बैठक में संघर्ष की रूपरेखा तैयार करने के लिए मजबूर होगी जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.