Move to Jagran APP

260 नौकरियों के लिए पहुंचे 2500 आवेदन

बेरोजागरी किस तरह युवाओं पर हावी हो रही है कि इसका परिणाम नगर निगम की ओर से चौखो अभियान के तहत सफाई सेवक वेलफेयर सोसायटी के जरिए भर्ती किए जाने वाले सफाई सेवकों समेत अन्य कैटागिरी की भर्ती में देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 03:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 03:39 PM (IST)
260 नौकरियों के लिए पहुंचे 2500 आवेदन
260 नौकरियों के लिए पहुंचे 2500 आवेदन

राज नरूला, अबोहर : बेरोजागरी किस तरह युवाओं पर हावी हो रही है कि इसका परिणाम नगर निगम की ओर से चौखो अभियान के तहत सफाई सेवक वेलफेयर सोसायटी के जरिए भर्ती किए जाने वाले सफाई सेवकों समेत अन्य कैटागिरी की भर्ती में देखने को मिल रहा है। 213 सफाई सेवकों समेत कुल 260 कर्मियों की भर्ती डीसी रेट पर की जानी है, जिसके लिए करीब 10 गुणा आवेदन आ चुके है व शुक्रवार को फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि है।

loksabha election banner

नगर निगम कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार अब तक सफाई सेवकों व अन्य पदों की भर्ती के लिए करीब 2500 के करीब आवेदन आ चुके हैं। सफाई सेवकों के पदों की भर्ती के लिए भी अच्छे खासे पढ़े लिखे युवक भी अप्लाई कर रहे है जिसमें ग्रेजुएट व इससे अधिक की योग्यता वाले युवा भी शामिल है हलांकि सफाई सेवक के लिए मिडिल पास होने की योग्यता निर्धारित की गई है।

नगर निगम सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर संदीप गुप्ता ने बताया कि नगर निगम की ओर से चौखो अबोहर प्रोजेक्ट के तहत कुल 260 कर्मचारियों को डीसी रेट पर रखा जाना है, जिनमें 28 ड्राइवर, 213 सफाई सेवक, दो कंप्यूटर आपरेटर, छह सेनेटरी सुपरवाइजर, दो टिप्पर सुपरवाइजर, सात पेमेंट कलेक्टर, दो जेसीबी ऑपरेटर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसकी आयु सीमा 25 से 35 साल होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर, सैनेटरी सुपरवाइजर, पेमेंट क्लेक्टर व टिप्पर सुपरवाइजर के लिए लिखित टेस्ट भी होगा। कुछ आवेदनकर्ताओं ने बताया कि बेरोजगार होने के कारण वह बेशक ग्रेजुएट है लेकिन सफाई सेवक की नौकरी करने को भी तैयार है, उन्होंने दूसरे पदों के लिए भी अप्लाई किया है परंतु अगर दूसरे पदों पर नियुक्ति नहीं हुई तो वह सफाई सेवक की नौकरी करने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों से सरकारें नौकरियों के लिए आवेदन तो मांगती हैं, लेकिन किसी न किसी कारण से नियुक्तियां सिरे नहीं चढ़ पाती, जिस कारण बढ़ती आयु और बेरोजगारी से मजबूर होकर वे सफाई सेवक की नौकरी के लिये आवेदन करने पहुंचे हैं। वहीं हनुमानगढ़ जिले के बसीर गांव से आए बीएससी पास जग्गा सिंह ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि नगर निगम में नौकरियां निकली हैं तो वे टिप्पर ड्राइवर की नौकरी के लिये आवेदन करने पहुंच गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.