Move to Jagran APP

वोटर जागरूकता मुहिम के तहत आनलाइन क्विज आज

मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से वोटर जागरूकता मुहिम के तहत 25 नवंबर को संविधान लोकतंत्र और हम विषय पर आनलाइन क्विज मुकाबला करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:44 PM (IST)
वोटर जागरूकता मुहिम के तहत आनलाइन क्विज आज
वोटर जागरूकता मुहिम के तहत आनलाइन क्विज आज

संवाद सूत्र, फाजिल्का : मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से वोटर जागरूकता मुहिम के तहत 25 नवंबर को 'संविधान, लोकतंत्र और हम विषय पर आनलाइन क्विज मुकाबला करवाया जा रहा है। जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि क्विज मुकाबले में कोई भी नागरिक हिस्सा ले सकता है।

prime article banner

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि इस क्विज मुकाबले में कुल 30 सवालों के लिए 30 मिनट का समय दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से उक्त विषय संबंधी 27 लेखों की संक्षिप्त जानकारी वाली वीडियो अपने फेसबुक पेज पर सांझी की गई हैं। इन लेखों के आधार पर ही क्विज मुकाबला करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह मुकाबला दोपहर 12 बजे करवाया जाएगा, जिसके तहत क्विज का लिक 25 नवंबर को मुकाबले से थोड़ी देर पहले मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के फेसबुक पेज व ट्विटर अकाउंट पर सांझा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्विज निर्धारित समय में ही पूरा करके जमा करवाना होगा और 30 मिनट के बाद क्विज जमा नहीं हो सकेगा। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि यह आनलाइन क्विज मुकाबलों के ड्रा स्टेट स्तर पर तैयार किए जाएंगे और पहले स्थान पर विजेता रहने वाले को 1500 रुपए, 1300 रुपए दूसरे स्थान और 1000 रुपए तीसरे स्थान पर रहने वाले को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि हिस्सा लेने वाले के बराबर नंबर आते हैं तो विजेताओं का चयन लाटरी के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने जिले के अधिक से अधिक नागरिकों को क्विज में भाग लेने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.