Move to Jagran APP

ट्रेनों की संख्या बढ़ने को लेकर समिति कल देगी धरना

नार्दर्न रेलवे पैसंर्ज समिति 19 जनवरी को रेलवे स्टेशन के नजदीक ऊधम ¨सह चौराहे पर रेलवे संबंधी मांगों को पूरा करवाने के लिए धरना देगी। यह धरना अबोहर से फाजिल्का, फाजिल्का से अबोहर के मध्य रेल सेवा शुरू करवाने के लिए लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 05:06 PM (IST)
ट्रेनों की संख्या बढ़ने को लेकर समिति कल देगी धरना
ट्रेनों की संख्या बढ़ने को लेकर समिति कल देगी धरना

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : नार्दन रेलवे पैसेंजर्स समिति 19 जनवरी को रेलवे स्टेशन के नजदीक ऊधम ¨सह चौराहे पर धरना देगी। यह धरना अबोहर से फाजिल्का, फाजिल्का से अबोहर के मध्य रेल सेवा शुरू करवाने के लिए लगाया जा रहा है। समिति के जोनल अध्यक्ष डॉ. अमर लाल बाघला ने बताया कि फाजिल्का-अबोहर के मध्य में नई रेल लाईन बने लगभग सात साल हो गए हैं, लेकिन इस रूट पर केवल दो ही गाड़ियां चलती है। इसी प्रकार फाजिल्का-फिरोजपुर के बीच में दिन के समय ही रेल सुविधा उपलब्ध है, जबकि रात को वह सारी लाइन बंद रहती है। दिन रात रेल सर्विस न होने के कारण फाजिल्का से लंबे रूट की गाड़ियां नहीं चल रही।

loksabha election banner

भारत-पाक विभाजन के बाद 1947 से ही फाजिल्का-फिरोजपुर रेलवे लाइन को अनदेखा किया गया है। इस मांग को लेकर व फाजिल्का के फाटक नंबर 89-ए पर अंडरग्राउंड ब्रिज बनवाने के लिए समिति को मजबूरन धरना देने के लिए विवश होना पड़ा है। अंडरग्राउंड ब्रिज का कार्य पिछले तीन साल से लटका हुआ है, जबकि ब्रिज के लिए ब्लाक आदि बन चुके हैं। रेलवे विभाग की ओर से बिजली के खंबे आदि उखाड़ने के लिए नगर कौंसिल ने मांगी गई राशि भी बिजली बोर्ड को जमा करवा दी है। बावजूद अंडरग्राउंड ब्रिज का निर्माण नहीं किया जा रहा है। फाजिल्का से लगभग 13 गाड़ियों का आना व जाना, शं¨टग का काम व माल गाड़ियों के जाने के कारण फाटक अधिकांश समय बंद रहता है, जिसके कारण लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फाटक के पार झूले लाल कॉलोनी, टीचर कालोनी, सिविल लाइन आदि रिहायशी इलाकों के अलावा पांच सरकारी और प्राइवेट स्कूल, चार अस्पताल आदि स्थित हैं। लोकल अध्यक्ष गौतम सैन का कहना है कि इन मांगों के संबंध में कई बार रेलवे के उच्चाधिकारी व रेलवे मंत्री से निजी रूप से पत्र के जरिए जानकारी दी गई है, लेकिन अभी तक इन मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते मजबूर होकर समिति 19 जनवरी को रेलवे स्टेशन के नजदीक ऊधम ¨सह चौराहे पर धरना लगाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.