Move to Jagran APP

54वें दिन भी धरने पर डटे रहे एनएचएम कर्मचारी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : नवंबर माह से मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों द्वारा शुरू किया गया धरना नए

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 04:44 PM (IST)
54वें दिन भी धरने पर डटे रहे एनएचएम कर्मचारी
54वें दिन भी धरने पर डटे रहे एनएचएम कर्मचारी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : नवंबर माह से मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों द्वारा शुरू किया गया धरना नए साल में भी खत्म नहीं हुआ। शनिवार को कर्मचारियों का धरना 54वें दिन में प्रवेश कर गया। बारिश का मौसम होने के बावजूद कर्मचारी सिविल अस्पताल फाजिल्का में धरने पर डटे रहे और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार लगातार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के दावे कर रही है, लेकिन सच्चाई यह है कि सरकार ने अभी तक किसी भी कर्मचारी को पक्का नहीं किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय इन कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए अपनी सेवाएं दी, लेकिन सरकार इन्हें सम्मान देने के बजाय धरने पर बैठने के लिए मजबूर कर रही है। यूनियन नेता रविदर कुमार ने बताया कि पंजाब सरकार के रेगुलाईजेशन एक्ट बिल के द्वारा स्वास्थ्य विभाग अधीन एनएचएम में ठेके और आउटसोर्स कर्मचारियों ने पिछले काफी लंबे समय केंद्र सरकार की स्कीम के अंतर्गत काम कर रहे हैं, उनको भी अनदेखा किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द उनकी मांगों का हल ना हुआ तो संघर्ष ओर तेज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.