Move to Jagran APP

शिवालिक स्कूल में करवाई चित्रकारी व भाषण प्रतियोगिता

आलमशाह रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ऑनलाइन चित्रकारी और भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों ने इसमें भाग लेकर स्वतंत्रता दिवस पर अपनी चित्रकारी और भाषण के जरिए शहीदों को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 10:13 PM (IST)
शिवालिक स्कूल में करवाई चित्रकारी व भाषण प्रतियोगिता
शिवालिक स्कूल में करवाई चित्रकारी व भाषण प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : आलमशाह रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ऑनलाइन चित्रकारी और भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों ने इसमें भाग लेकर स्वतंत्रता दिवस पर अपनी चित्रकारी और भाषण के जरिए शहीदों को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

loksabha election banner

अध्यापक रमन झांब ने बताया कि अध्यापक विशाल खुराना, अंकुश कुमार, मनप्रीत की देखरेख में इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई गई। एक्टिविटी इंचार्ज रमन झांब ने बताया कि इसमें न्यायधीश की भूमिका में सुमन अरोड़ा, तिलक राज चुघ, सोनिया बजाज को रखा गया। प्रथम कक्षा में अनु कालड़ा, अर्श और आयुश पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। दूसरी कक्षा की जीयाना प्रथम रही, तीसरी कक्षा में एन्जल, नीजा, जीया पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। चौथी कक्षा में वंश शर्मा, और पारखी पहले और दूसरे स्थान पर रहे। पांचवीं कक्षा में अभिजोत, अमन, सुनिता पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। छठी कक्षा में काकुल, कशिश, महक ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। सातवीं कक्षा में सुप्रिया ने भाषण में पहला स्थान व अमन और शिजन द्वारा चित्रकारी में दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। आठवीं कक्षा में अर्शिया और अलीशा की जोड़ी, एकलव्य व संजना पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

नौवीं कक्षा में मानसी, वंश खुराना व आशिना पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। दसवीं कक्षा में सिया, कशिश व विनय पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। 11वीं और बारहवीं में से प्रियंका ने भाषण में पहला स्थान, नवजोत व रेखा रानी ने भाषण में दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। इस मौके स्कूल चेयरमैन विजय मोंगा ने कहा कि सभी बच्चों की चित्रकारी लाजवाब थी, भाषण के अंदाज भी बेहतरीन रहे है। प्रिसिपल सुनिता छाबड़ा व प्रबंधक ऋचा प्रणामी ने कहा कि चित्रकारी और भाषण प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए अध्यापकों के साथ बच्चे भी इस के लिए पूरी तरह प्रशंसा के पात्र बने है। घरों में रहकर ये सब कर पाना काफी मुश्किल कार्य बना हुया है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना महामारी का संकट चल रहा है, बच्चों की हर जरूरत को पूरा करने के लिए स्कूल तैयार मिलेगा। इस मौके अध्यापिका सपना, सरिता, रितु, सीमा, सुमन परूथी, सुमन ग्रोवर, कमलेश, नीतू व अन्यों ने सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.