Move to Jagran APP

राष्ट्रीय ध्वज व आई लव फाजिल्का का लोगो बदलेगा शहर की नुहार

नगर कौंसिल की ओर से बीते दिनों हुई बैठक में फाजिल्का के बीचों-बीच राष्ट्रीय ध्वज और आई लव फाजिल्का का लोगो लगाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया है। इसके लिए नगर कौंसिल ने जगह देखने की कवायद भी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 10:34 AM (IST)
राष्ट्रीय ध्वज व आई लव फाजिल्का का लोगो बदलेगा शहर की नुहार

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : नगर कौंसिल की ओर से बीते दिनों हुई बैठक में फाजिल्का के बीचों-बीच राष्ट्रीय ध्वज और आई लव फाजिल्का का लोगो लगाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया है। इसके लिए नगर कौंसिल ने जगह देखने की कवायद भी शुरू कर दी है। राष्ट्रीय ध्वज के लिए जहां दो जगहों को देखा गया है। वहीं आई लव फाजिल्का का लोगो फाजिल्का के प्रताप बाग के गेट की शोभा बनेगा।

loksabha election banner

मौजूदा समय में प्रताप बाग सैर के लिए अच्छा स्थल है, लेकिन यहां फुव्वारों और टूट फूट की मरम्मत न होने के चलते लोगों का खिचाव ज्यादा पार्क की तरफ नहीं है, जबकि केवल घंटाघर चौक ही है, जिसके आसपास खरीददारी करने के लिए बाहर से आए लोग आकर्षित होते हैं। ऐसे में अगर फाजिल्का के प्रताप बाग के गेट, जिसकी भी मरम्मत काफी समय से होनी है, के साथ आई लव फाजिल्का का लोगो लग जाए, तो यह फाजिल्का के प्रताप बाग की सुंदरता को चार चांद लगा देगा। इसके साथ ही नगर कौंसिल ने प्रताप बाग की मेंटीनेंस का कार्य भी शुरू कर दिया है, जिससे आने वाले समय में लग रहा है कि जल्द ही शहर को एक सुंदर और आकर्षित पार्क मिलने वाला है। वहीं राष्ट्रीय ध्वज को लेकर भी लगातार जगहें देखी जा रही हैं। नगर कौंसिल का यही प्रयास है कि जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को शुरू किया जाए और जल्द से जल्द इसे लोगों के समर्पित किया जाए। वैसे बात इन दोनों प्रोजेक्टों की करें तो फिरोजपुर जिले में भी यह दोनों प्रोजेक्ट लगे हुए हैं और वहां की शोभा बढ़ा रहे हैं। फिरोजपुर में जहां आई लव का लोगों वहां के पार्क के बाहर लगा हुआ है, वहीं राष्ट्रीय ध्वज मुख्य रोड पर लगा हुआ है।

---

जल्द होगा प्रोजेक्टों का कार्य शुरू

नगर कौंसिल प्रधान सुरिद्र सचदेवा ने कहा कि उक्त दोनों प्रोजेक्टों को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है, जहां आई लव लोगों के लिए फाजिल्का के प्रताप बाग के गेट की जगह को देखा गया है। वहीं राष्ट्रीय ध्वज के लिए ट्रक यूनियन के निकट स्वामी विवेकानंद पार्क और डीसी कार्यालय के सामने बनी मार्केट को देखा गया है। जल्द ही दोनों प्रोजेक्टों की जगहों को फाइनल करके कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों प्रोजेक्टों पर लगभग 10 से 12 लाख रूपये का खर्च आने की संभावना है।

--- राष्ट्रीय ध्वज लगा रोजोना होगा राष्ट्रगान

नगर कौंसिल प्रधान सुरिद्र सचदेवा ने राष्ट्रीय ध्वज को लेकर अलग प्रयास करने की भी इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि जहां भी राष्ट्रीय ध्वज लगेगा, वहां स्पीकर लगाकर निर्धारित समय पर रोजाना राष्ट्रगान किया जाएगा, जिससे लोगों में देश के प्रति प्यार व क‌र्त्तव्य की भावना बढ़ेगी। हालांकि इसको लेकर नगर कौंसिल के सभी पार्षदों व लोगों व सीनियर अधिकारियों की बात की जाएगी। अगर सभी ने इसके लिए हां की तो यह भी प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.