माइनर में पड़ा कटाव, फसलों का नुकसान

अबोहर की ढाणी बाजीगर के निकट माइनर में करीब 50 से 60 फुट का कटाव आ गया है जिससे आसपास के खेतों में पानी भरने गेहूं की फसल डूब चुकी है।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 10:34 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:34 PM (IST)
माइनर में पड़ा कटाव, फसलों का नुकसान

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर की ढाणी बाजीगर के निकट माइनर में करीब 50 से 60 फुट का कटाव आ गया है, जिससे आसपास के खेतों में पानी भरने गेहूं की फसल डूब चुकी है।

किसान हरबंस सिंह ने बताया कि माइनर टूटन से उसकी गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से खराब हुई फसल की भरपाई करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य आसपास के खेतों में भी पानी भरा है। लोगों ने नहर में आए कटाव की सूचना नहरी विभाग को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे नहरी विभाग के मेट शतरदेव ने बताया कि पीछे से कुछ किसानों ने मोघे बंद कर रखे हैं, जिस कारण नहर टूटी है। उन्होंने नहरी विभाग को अधिकारियों को सूचित कर पीछे से पानी बंद करवा दिया है व पानी का बहाव कम होते ही नहर में कटाव भरने का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब 50-60 फुट का कटाव आया है व पानी खेतों में भरने लगा है।

फाजिल्का में मिले कोरोना के 86 केस, 48 हुए स्वस्थ संवाद सूत्र, फाजिल्का : पिछले दो सप्ताह से बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा रविवार को कम होता नजर आया। जिले में रविवार को कोरोना के 86 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 48 लोग कोरोना संक्रमण को हराने में कामयाब हुए हैं। जिले में अब कोरोना के 1173 एक्टिव केस बचे हैं।

डीसी बबिता कलेर ने कहा कि कोरोना की बीमारी बहुत तेजी से फैल रही है और जिले में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने जिला निवासियों को कोरोना की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का पालन करें व सभी लोग वैक्सीन लगवाएं।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम