Move to Jagran APP

साइकिल रैली से दिया स्वच्छता का संदेश

डीसी अरविदपाल सिंह संधू के दिशानिर्देशों पर नगर कौंसिल फाजिल्का की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत फाजिल्का के घंटाघर चौक से अलग-अलग बाजारों से होते हुए जागरूकता साइकिल रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 10:30 PM (IST)
साइकिल रैली से दिया स्वच्छता का संदेश
साइकिल रैली से दिया स्वच्छता का संदेश

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डीसी अरविदपाल सिंह संधू के दिशानिर्देशों पर नगर कौंसिल फाजिल्का की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत फाजिल्का के घंटाघर चौक से अलग-अलग बाजारों से होते हुए जागरूकता साइकिल रैली निकाली गई। इस दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर नरेश खेड़ा ने बताया कि नगर कौंसिल फाजिल्का की ओर से स्वच्छ भारत मिशन मुहिम चलाई जा रही है, जिसके चलते शहर निवासियों को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली निकालकर अपने आसपास को साफ सुथरा रखने का संदेश दिया जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने शहर निवासियों को इस रैली दौरान अपील की है कि अपने घरों में गिला कूड़ा और सूखा कूड़ा अलग-अलग डस्टबिनों में डालें और बाजार में सामान खरीदते समय प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग न करें। उन्होंने कहा कि अपने मोहल्लों में कूड़ा खुले में न फेंके। खेड़ा ने बताया कि यह साइकिल रैली 28 फरवरी तक निकाली जाएगी, जो भी शहर निवासी इस मुहिम में भाग लेना चाहते हैं वह भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि साइकिल रैली में भाग लेने वालों के लिए फाजिल्का के प्रताव बाग में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। इस मौके राजीव चोपड़ा, संजीव चोपड़ा, अमरीक सिंह व फ्रेंड हेल्थ क्लब के सदस्य मौजूद रहे।

भागवत सप्ताह के उपलक्ष्य में शोभायात्रा 27 को संवाद सूत्र, फिरोजपुर : महावीर मंदिर तूड़ी बाजार में 27 फरवरी से शुरू होने जा रहे श्री भागवत सप्ताह की तैयारियों को लेकर संस्थाओं की बैठक बुधवार को हुई, जिसमें संस्थाओं की जिम्मेदारी तय की गई।

महावीर मंदिर प्रबंधक कमेटी और गीता प्रचार सभा के सदस्यों की बैठक में फैसला लिया गया कि मंदिर प्रबंधक कमेटी श्री भागवत के आयोजन की सजावट के प्रबंध करेगी। गीता प्रचार सभा पूरे आयोजन को लेकर प्रबंध करेगी। मीटिग में फैसला हुआ कि 27 फरवरी को शोभा यात्रा का आयोजन होगा और कथा का आयोजन होगा. जो छह मार्च तक चलेगा। श्री भागवत सप्ताह में स्वामी 1008 विज्ञानानंद महाराज, अविदेश ब्रह्मचारी, विनोद तिवारी और हरीगोपाल जी हरिद्वार से विशेष तौर पर पहुंच रहे हैं।

महावीर मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान पृथ्वी पुग्गल ने कहा कि कमेटी की तरफ से आयोजन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जा रहा है। श्री गीता प्रचार सभा के प्रधान अशोक कक्कड़, कोषाध्यक्ष राम प्रकाश मैनी, श्याम सिंह, हरीश कुमार ने कहा श्री भागवत कथा के आयोजन में श्रद्धालुओं के लिए हरी की रसोई में लंगर की विशेष व्यवस्था की गई है। 27 फरवरी को शोभा यात्रा सचदेवा वाले मंदिर से शहर की परिक्रमा करते हुए महावीर मंदिर पर संपन्न होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.