Move to Jagran APP

पंजाब सरकार एससी कार्पोरेशन के कर्ज माफ करे: इकटान

सरहदी एरिया के गरीब लोगों के कर्ज की माफी संबंधी एक शिष्टमंडल जिले की डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर को उनके कार्यालय में कर्जामुक्ति संघर्ष कमेटी के प्रमुख प्रांतीय सचिव भगवान दास इकटान के नेतृत्व में मिला और ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 09:30 PM (IST)
पंजाब सरकार एससी कार्पोरेशन के कर्ज माफ करे: इकटान
पंजाब सरकार एससी कार्पोरेशन के कर्ज माफ करे: इकटान

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरहदी एरिया के गरीब लोगों के कर्ज की माफी संबंधी एक शिष्टमंडल जिले की डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर को उनके कार्यालय में कर्जामुक्ति संघर्ष कमेटी के प्रमुख प्रांतीय सचिव भगवान दास इकटान के नेतृत्व में मिला और ज्ञापन सौंपा। उनके साथ अंबेडकर सभा के अध्यक्ष बलबीर चंद, रजिदर कुमार भट्टी, मनोहर लाल फत्तूवाला, ओमप्रकाश बल्लूआना व अन्य कमेटी सदस्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि पंजाब के एससी भाईचारे के 10151 लोगों ने संबंधित संस्थान एससी कार्पोरेशन बैकफिको से करीब 28 करोड़ का कर्जा लिया है। दबे-कुचले गरीब लोग जिन कर्जदारों ने कारोबार चलाने के लिए कर्ज लिया, वह सरहदी जिले अमृतसर, पठानकोट, गुरदसापुर, बठिडा, मोगा, मानसा, फिरोजपुर, बुढलाढा, मुक्तसर व फाजिल्का के रहने वाले हैं। यह जिले प्राकृतिक आपदा की मार के नीचे भी आते हैं, जैसे महंगाई का दौर, बारिशों व फसल का न होना। कर्जदारों ने यह कर्जा 1993 से लिया हुआ है। साल 2003 में इस भाईचारे के कर्जदारों ने कर्जा माफी संबंधी एक कमेटी का गठन किया। कमेटी के नेताओं ने 2003 से 2017 तक पूरी जदोजहद की परंतु किसी भी सरकार ने उनके कर्ज को माफ करने संबंधी कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए। उनकी कमेटी की मांग है कि भाईचारे के गरीब लोगों के कर्ज पूरी तरह माफ किए जाएं।

आशा वर्करों ने की सीएम से मुलाकात करवाने की मांग संवाद सूत्र, फाजिल्का : आल इंडिया आशा वर्कर्ज और आशा फैसिलिटेटर यूनियन (एटक) फाजिल्का की जिला कमेटी की बैठक जिला सचिव नीलम रानी जलालाबाद के नेतृत्व में स्थानीय प्रताप बाग में हुई। इस मौके संबोधित करते जिला सचिव नीलम रानी ने कहा कि जिला फाजिल्का में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 7 दिसंबर को नए बने अस्पताल और बस स्टैंड का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं।

संगठन पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से मांग करती है कि आशा वर्करों की जिला कमेटी मैंबर की मुख्यमंत्री के साथ मीटिग करवाई जाए और मुश्किलों का हल किया जाए। यदि यूनियन सदस्यों को मीटिग का समय न दिया गया तो समूह आशा वर्करों द्वारा पंजाब सरकार का काले झंडों के साथ पुरजोर विरोध किया जाएगा। मीटिग में शामिल पंजाब के सभी जिलों के नेताओं और सदस्यों ने अमरजीत कौर रण सिंह वाला को कार्यकारी अध्यक्ष चुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.