Move to Jagran APP

फाजिल्का में पहले सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज का शुभारंभ

सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल ब्रांच में नवनिर्मित सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज का उद्घाटन मंगलवार को कांग्रेस नगर प्रभारी संदीप जाखड़ ने किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:00 PM (IST)
फाजिल्का में पहले सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज का शुभारंभ
फाजिल्का में पहले सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज का शुभारंभ

संस, अबोहर : सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल ब्रांच में नवनिर्मित सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज का उद्घाटन मंगलवार को कांग्रेस नगर प्रभारी संदीप जाखड़ ने किया। इस मौके पर संदीप जाखड ने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत पंजाब के सभी स्कूल स्मार्ट स्कूल बना दिए गए हैं और शिक्षा स्तर के साथ साथ खेलों की ओर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास हो सके।

loksabha election banner

डीपी आशीष कुमार ने बताया कि इस शूटिग रेंज को सरकार से किसी प्रकार की सहायता लिए बिना दानी सज्जनों के सहयोग से बनाया गया है। उन्होने बताया कि पूरे पंजाब में करीब तीन या चार सेल्फ स्मार्ट शूटिग रेंज हैं और जिला फाजिल्का में यह पहला शूटिग रेंज है, जोकि स्कूल की एक बहुत बडी उपलब्धि है। इस अवसर पर नगर कांग्रेस प्रधान मोहन लाल ठठई, मलकीत सिंह सिद्धू, राम प्रकाश जिदल, सुशील गोयल, पार्षद पुनीत अरोड़ा , स्कूल प्रिसिपल वरिद्र प्रताप, उपस्थित थे।

भाजपा ने शुरू करवाए थे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट: ज्याणी संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का के पूर्व विधायक एवं केबिनेट मंत्री रहे सुरजीत ज्याणी ने नए बने बस स्टैंड और सौ बैड अस्पताल की शुरुआत की समूह फाजिल्का वासयों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि लोकार्पित किए दोनों प्रोजेक्ट और अभी तक अधर में लटकाकर रखा गया कैंसर अस्पताल भाजपा सरकार की देन है, इनके निर्माण को कांग्रेस ने न सिर्फ लटकाया है बल्कि इनमें कई कमियां भी छोड़ दी हैं। पूर्वमंत्री ज्याणी ने कहा कि बस स्टैंड, सौ बेड के अस्पताल और कैंसर अस्पताल के लिए जगह की मंजूरी, उनके निर्माण कार्य की शुरुआत और उनके निर्माण के लिए बजट तक भाजपा सरकार ने मुहैया करवा दिया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने सभी इमारतों का आधारभूत ढांचा खड़ा होने के बावजूद महज छह सात महीने में होने वाला काम पांच साल बीतने के बावजूद नहीं करवा सकी। ज्याणी ने कहा कि शहर को एक जिला मुख्यालय के रूप में विशिष्ट पहचान देने वाली उक्त तीनों इमारतों के निर्माण हो या फिर शहर के कोई और विकास कार्य, किसी काम में भी कांग्रेस की शहर को कोई देन नहीं है। बल्कि शहर को विकास के मामले में कांग्रेस ने हमेशा पीछे ही धकेला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.