Move to Jagran APP

खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी

पानी आने से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आजाद किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 04:00 PM (IST)
खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी
खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी

संवाद सहयोगी, अबोहर : पानी आने से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आजाद किसान मोर्चा की ओर से अबोहर-सीतो डबवाली मार्ग पर गांव दुतारांवाली के हनुमान मंदिर के समक्ष सीतो रोड पर लगाया गया धरना चार दिन से दिन रात जारी है। यहां तक कि इस रास्ते पर आवाजाही भी बंद है व लोग दूसरे रास्तों से आ जा रहे हैं। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा।

loksabha election banner

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पिछले वर्ष सेमनाले के पानी से फसलों खराब हो गई थी। इसके अलावा नहरी पानी की सही सप्लाई न होने के कारण जो फसलें खराब हुई हैं, उसका सरकार की ओर से कोई मुआवजा नहीं दिया गया, इस धरने में आजाद किसान मोर्चा, कुलहिद किसान सभा, जम्हूरी किसान सभा, भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल, भारतीय किसान यूनियन राजेवाल, क्रांतिकारी किसान यूनियन, टेक्निकल सर्विसेज यूनियन, भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर, देहाती मजदूर सभा, भाकियू उगराहां ने भाग ले रहे हैं। धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पानी से खराब हुई फसलों का मुआवजा तुरंत दिया जाए । साथ ही प्रशासन को भी चेतावनी दी गई कि यदि प्रशासन या सरकार ने मुआवजे को लेकर कोई समाधान नहीं किया तो आने वाले समय में आजाद किसान मोर्चा की ओर से तीखा प्रदर्शन किया जाएगा, उस दौरान कोई समस्या आती है तो उसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। इस मौके पर मनोज गोदारा, कालू राम पंजावा, जरनैल सिंह, अजय गोदारा, सुभाष गोदारा इत्यादि मौजूद थे ।गौरतलब है कि धरने के बाद भी किसी प्रशासनिक अधिकारी ने किसानों से जाकर बातचीत नहीं की लिहाजा किसान भीषण गर्मी में खेतों की बजाय सड़कों पर बैठने को मजबूर हो रहे हैं ।उन्होंने सरकारें किसान हितैषी होने का दम तो भरती है लेकिन किसानों का दर्द नहीं समझती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.