Move to Jagran APP

तड़पता रहा खून से लथपथ मरीज, डॉक्टरों ने पर्चा कटवाने को तीन घंटे 40 किमी. दौड़ाया

गंभीर हालत में मरीज अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने तीन घंटे तक एमएलसी (मेडिकोलीगल केस) कटवाने के लिए 40 किलोमीटर दौड़ाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 03:26 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 05:57 PM (IST)
तड़पता रहा खून से लथपथ मरीज, डॉक्टरों ने पर्चा कटवाने को तीन घंटे 40 किमी. दौड़ाया
तड़पता रहा खून से लथपथ मरीज, डॉक्टरों ने पर्चा कटवाने को तीन घंटे 40 किमी. दौड़ाया

जेएनएन, अबोहर। खून से लथपथ गंभीर हालत में मरीज को दो अस्पतालों के डॉक्टरों ने तीन घंटे तक पर्चा (एमएलसी- मेडिकोलीगल केस) कटवाने के लिए 40 किलोमीटर दौड़ाया। तीन घंटे बाद पर्चा काटने पर ही डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया। अबोहर के गांव बजीतपुर भोमा के रूप सिंह को सुबह पड़ोस के खेत के मालिकों ने पानी की बारी को लेकर हमला कर घायल कर दिया।

prime article banner

खून में लथपथ रूप सिंह को परिजन इलाज के लिए सीतो गुन्नो के सरकारी अस्पताल लेकर आए। एसएमओ एवं सर्जन डॉक्टर रवि बांसल ने डॉक्टरों की कमी को देखते हुए प्राथमिक उपचार कर उसे 20 किलोमीटर दूर सरकारी अस्पताल अबोहर में रेफर कर दिया। परिजन रूप सिंह अबोहर के सरकरी अस्पताल ले आए, लेकिन यहां डॉक्टरों ने पर्चा न कटा होने के कारण जख्म पर पट्टी रखकर उन्हें फरीदकोट जाने को बोल दिया।

घायल रूप सिंह का बेटा डॉक्टरों से पिता पर हुए हमले का पर्चा कटवाने को लेकर मिन्नतें करता रहा, लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि इस मामले का पर्चा सीतो अस्पताल में ही कटेगा। परिजन घायल को अबोहर से वापस सीतो अस्पताल ले गए फिर उसका पर्चा काटा गया। बाद में परिजन रूप सिंह को मेडिकल कॉलेज फरीदकोट ले गए।

डॉक्टर नहीं है, गंभीर मरीज को रेफर करने के हैं निर्देश 

सीतो अस्पताल प्रभारी डॉ. रवि बांसल ने कहा कि उनके अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। यहां के डॉ. पुनीत व डॉ. सारंग को अबोहर लगाया गया है। डॉ. अनमोल को फाजिल्का लगाया गया है। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई गंभीर मरीज आए तो उसे अबोहर रेफर किया जाए, इसलिए रूप सिंह को अबोहर रेफर कर दिया था।

अबोहर के डॉक्टर कैसे संभालें सीतो अस्पताल के केस : एसएमओ

एसएमओ अबोहर डॉ. ओम प्रकाश का कहना है कि उनके पास तो पहले ही डॉक्टरों की कमी है। उनके डॉक्टर अबोहर के साथ सीतो के मरीजों को कैसे संभालें। सीतो गुन्नो के डॉक्टर की ही जिम्मेदारी बनती थी कि वह उस क्षेत्र के मरीज का वहीं पर एमएलसी काटे।

दोनों अस्पतालों में पर्चा कट सकता था, करेंगे जांच : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार का कहना है कि अबोहर व सीतो अस्पताल के डॉक्टरों की दोनों की जिम्मेदारी बनती है कि वे मरीज का एमएलसी (पर्चा) काट देते। अगर सीतो के डॉक्टर अबोहर में सेवाएं दे रहे हैं तो यहां के डॉक्टर भी उक्त मरीज का पर्चा काट सकते थे। मामले की जांच होगी और डॉक्टरों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री अठालवे ने कहा- जातिवाद खत्म करो, तभी होगा आरक्षण खत्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.