Move to Jagran APP

डीसी ने बारिश से प्रभावित फसलों का लिया जायजा

बीते एक सप्ताह से हो रही बारिश के चलते जिले के ब्लाक अरनीवाला के गांवों में बारिश के चलते काफी फसलें प्रभावित हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 04:21 PM (IST)
डीसी ने बारिश से प्रभावित फसलों का लिया जायजा
डीसी ने बारिश से प्रभावित फसलों का लिया जायजा

संवाद सूत्र, अरनीवाला (फाजिल्का) : बीते एक सप्ताह से हो रही बारिश के चलते जिले के ब्लाक अरनीवाला के गांवों में बारिश के चलते काफी फसलें प्रभावित हुई हैं। अरनीवाला का उक्त क्षेत्र ज्यादातर नरमे का क्षेत्र है। जहां बारिश का पानी फसलों को खड़ा होने के चलते फसलें काफी प्रभावित हुई हैं। इन प्रभावित फसलों का जायजा लेने व प्रभावित किसानों से बातचीत करने के लिए बीते दिनी डीसी अरविदपाल संधू ने अरनीवाला के आसपास के गांवों का दौरा किया।

loksabha election banner

इस दौरान डीसी अरविदपाल संधू ने गांव बुर्ज हनुमानगढ़, घुड़ियाना, कुहाड़ीवाला, मम्मूखेड़ा खाटवां, मुरादवाला, गांव पाकां आदि का दौरा करके किसानों की परेशानियां सुनी। इस मौके गांव वासियों ने डीसी संधू को बताया कि पिछले कुछ दिनों से बारिश होने के कारण गांवों के छप्पड़ ओवरफ्लो हो गए हैं। जिनका पानी गलियों और लोगों के घरों तक पहुंचने लगा है। इसके अलावा नरमे की फसल जो लगभग पक्कर तैयार खड़ी थी, ज्यादा बारिश के चलते काफी प्रभावित हो गई है। इस मौके डीसी अरविदपाल संधू ने पहल के आधार पर पंप लगाकर संबंधित विभाग को गांवों से पानी निकालने के आदेश दिए। इसके अलावा बारिश से प्रभावित घरों की सूचना बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है। बारिश से प्रभावित फसलों का जल्द मुआयना किया जाएगा, अगर किसी की फसल बारिश से प्रभावित हुई है तो उसकी रिपोर्ट पंजाब सरकार के पास भेजकर मुआवजा दिलवाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने गांव वासियों ने कोरोना वायरस के चलते बढ़ रहे खतरे को रोकने के लिए सावधानियां बरतने की अपील भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.