Move to Jagran APP

माइनर में कटाव पड़ने से फसलों को नुकसान

दौलतपुरा माइनर में गांव आलमगढ़ के नजदीक करीब 50 फीट का कटाव आ गया जिससे आसपास के खेतों में पानी भरने से फसलों को नुकसान हुआ हैा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 10:09 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 10:09 PM (IST)
माइनर में कटाव पड़ने से फसलों को नुकसान
माइनर में कटाव पड़ने से फसलों को नुकसान

संवाद सहयोगी, अबोहर : दौलतपुरा माइनर में गांव आलमगढ़ के नजदीक करीब 50 फीट का कटाव आ गया, जिससे आसपास के खेतों में पानी भरने से फसलों को नुकसान हुआ हैा। किसानों का आरोप है कि सूचना देने के तीन घंटे बाद नहरी विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। नहरी विभाग के एसडीओ बलविदर सिंह ने कहा कि पीछे से नहर का पानी बंद करवा दिया गया है व पानी बंद होने बाद ही रिपेयर का काम शुरू हो पाएगा।

loksabha election banner

गांव निवासी रमेश कंबोज ने बताया कि उसके खेत के पास नहर दोपहर दो बजे के करीब टूट गई और देखते ही देखते उनका खेत व आसपास के करीब 50 से 60 एकड़ में पानी भर गया। रमेश कंबोज ने बताया कि कुछ क्षेत्र में उन्होंने गेहूं की बिजाई कर रखी थी, जबकि कुछ हिस्से में बाग पूरी तरह से पानी में डूब गए हैं। इसके अलावा आसपास के खेतों में भी पानी भर गया, जिससे उनकी फसलों को नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकार से फसलों को हुए नुकसान होने के कारण मुआवजे की मांग की है। इसके अलावा आसपास के तीन ढाणियों में भी पूरी तरह से पानी से घिर गई है। किसानों का आरोप है कि नहर टूटने की सूचना उसी समय नहरी विभाग को दे दी गई थी, लेकिन नहर टूटने के करीब तीन घंटे तक नहरी विभाग का केवल एक मेट ही पहुंचा। पानी का बहाव कम होने पर नहर को करवाएंगे रिपेयर : एसडीओ

नहरी विभाग के एसडीओ बलविदर सिंह ने कहा जैसे ही नहर टूटने की सूचना उनको मिली तो उन्होंने पीछे से नहर बंद करवा दी व जब तक पानी का बहाव कम होगा उसके बाद रिपेयर का काम शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जब तक पानी का बहाव रुक नहीं जाता तब तक रिपेयर का काम नहीं किया जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.