Move to Jagran APP

करवाचौथ के साथ ड्यूटी भी करेंगे कोरोना वारियर्स

कोरोना महामारी के समय जब सब घरों में कैद थे तब विभिन्न विभागों में तैनात वीर नारियां घरों में बैठने की बजाए लोगों की सेवाओं में समर्पित रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 10:15 PM (IST)
करवाचौथ के साथ ड्यूटी भी करेंगे कोरोना वारियर्स
करवाचौथ के साथ ड्यूटी भी करेंगे कोरोना वारियर्स

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : कोरोना महामारी के समय जब सब घरों में कैद थे, तब विभिन्न विभागों में तैनात वीर नारियां घरों में बैठने की बजाए लोगों की सेवाओं में समर्पित रही। कुछ महिलाएं तो लोगों को बचाते बचाते खुद संक्रमण का शिकार हुई, लेकिन उन्होंने लोगों की सेवा के लिए हाथ खींचे नहीं, बल्कि ठीक होकर हमेशा हाथ आगे बढ़ाए। कोरोना महामारी के बीच आज यह महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए ड्यूटी के साथ साथ व्रत रखकर अपना दायित्व निभाएंगी।

loksabha election banner

---

कोरोना को दी मात, सेवा जारी

सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक में तैनात बतौर लैब टैक्निशियन रंजू गिरधर ने कहा कि कोरेाना महामारी के चलते लाकडाउन के दौरान सब घरों में कैद हो गए। तब भले ही ज्यादा दुर्घटनाएं ना होने के कारण रक्त की ज्यादा जरूरत नहीं हुई। लेकिन फाजिल्का के कई बच्चे एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं, जिन्हें महीने में तीन से चार बार रक्त की जरूरत पड़ती है। ऐसे में उन्होंने इन बच्चों के अलावा अन्य जरूरतमंदों की सेवा जारी रखी। जिस दौरान वह कुछ समय पहले खुद भी संक्रमित हुई। लेकिन डाक्टरों की सलाह और हिदायतों का पालन करने के बाद जब वह ठीक हुई तो फिर से सेवा जारी कर दी, जो अभी तक जारी है।

--रंजू गिरधर, ब्लड बैंक लैब टैक्निशियन

---

मरीजों की सेवा ही धर्म

भले ही मानव को जीवन परमात्मा ने दिया है, लेकिन लोग डाक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहते हैं। लोगों की इस बात पर खरा उतरने के लिए हर डाक्टर मरीज को अपना पारिवारिक सदस्य मानकर उसका ईलाज करने को अपना धर्म मानता है। कोरोना महामारी से लेकर आज तक वह भी इसी धर्म को निभाते हुए लोगों की सेवा में कार्य कर रही है। जो आगे भी जारी रहेगा।

डा. सोनम गुगलानी, नेत्र रोग विशेषज्ञ लोगों की सेवा के लिए हर समय तत्पर

वूमैन सैल में कोरोना महामारी के समय ड्यूटी निभाई, जबकि अब सदर थाना अबोहर में बतौर इन्वेस्टिगेशन आफिसर ड्यूटी निभा रही हैं। जब उन्हें डयूटी ज्वाइन करवाई गई थी तब यही शपथ दिलाई गई कि वह लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहेंगी। यह मंत्र ही उन्होंने जीवन में साथ लिया हुआ है। चाहे वह कोरोना महामारी से पहले का समय हो या मौजूदा समय, वह लोगों की सुरक्षा और उनकी सेवा के लिए हर समय तत्पर हैं। वहीं आज अपने पति की लंबी आयु के लिए भी करवाचौथ व्रत रखकर समाज के अलावा पारिवारिक दायित्व को पूरा करेंगी।

--परमिला, इनवेस्टिगेशन आफिसर, सदर थाना अबोहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.