Move to Jagran APP

जलालाबाद में 15 साल बाद कांग्रेस की हुई जीत

नगर कौंसिल चुनाव जलालाबाद के नतीजों में कांग्रेस पार्टी की कमेटी बननी तय है। पिछले 15 सालों से शिअद के बार्ड को आखिरकार कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों ने भेदने में सफलता हासिल की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 10:36 PM (IST)
जलालाबाद में 15 साल बाद कांग्रेस की हुई जीत
जलालाबाद में 15 साल बाद कांग्रेस की हुई जीत

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : नगर कौंसिल चुनाव जलालाबाद के नतीजों में कांग्रेस पार्टी की कमेटी बननी तय है। पिछले 15 सालों से शिअद के बार्ड को आखिरकार कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों ने भेदने में सफलता हासिल की है। यहां की कुल 17 सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने 11 सीटें, शिरोमणी अकाली दल ने 5 और आम आदमी पार्टी ने एक सीट पर जीत प्राप्त की है।

loksabha election banner

जलालाबाद को हमेशा से ही अकाली दल का गढ़ कहा जाता रहा है। यही कारण है कि अकाली दल के अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल यहां कई बार चुनाव लड़ चुके हैं और जीत हासिल कर चुके हैं। जलालाबाद चुनाव को लेकर भी लग रहा था कि शिअद का दबदबा बरकरार रहेगा। वहीं इस बार तो चुनाव भी शांतिपूर्वक संपन्न हुए। लेकिन इसके बावजूद सत्ता में काबिज कांग्रेस की ओर से उतारे गए उम्मीदवार पार्टी हाईकमान की उम्मीदों पर पूरा खरे उतरे और 11 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। उधर जलालाबाद के विधायक रमिद्र आवला ने कहा कि जब से उन्होंने विधायक के रूप में पद संभाला है तब से लोगों की भलाई के कार्य लगातार निरंतर किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा जारी की जा रही हर सुविधा का लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। यही कारण है कि लोगों का अब कांग्रेस पार्टी पर विश्वास मजबूत हो गया है। उधर जीत की खुशी में विधायक रमिद्र आवला ने विजेता उम्मीदवारों के साथ शहर वासियों का आभार प्रगट किया।

भाजपा के एक उम्मीदवार ने हासिल किया दूसरा स्थान

नगर कौंसिल चुनाव जलालाबाद में भाजपा अपना खाता तक नहीं खोल पाई। यहां खड़े भाजपा के उम्मीदवार नगर कौंसिल चुनाव में दूसरा स्थान हासिल करने में भी पिछड़े गए। केवल एक उम्मीदवार ने दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि बाकी वार्डों में जहां कांग्रेस जीती वहां शिअद ने और जहां शिअद जीती वहां कांग्रेस का उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.