Move to Jagran APP

किसानी बचाने के लिए सीएम ने उठाया सख्त कमद : आवला

पंजाब में चाहे पानियों का मामला हो या फिर किसानों के फसली मूल्य का मामला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने किसानों के हकों की रक्षा की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 03:41 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:07 PM (IST)
किसानी बचाने के लिए सीएम ने उठाया सख्त कमद : आवला
किसानी बचाने के लिए सीएम ने उठाया सख्त कमद : आवला

संवाद सूत्र, जलालाबाद : पंजाब में चाहे पानियों का मामला हो या फिर किसानों के फसली मूल्य का मामला, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने किसानों के हकों की रक्षा की है। यह विचार विधायक रमिंदर आवला ने विधान सभा सेशन के दौरान मुख्य मंत्री द्वारा किसान विरोधी कानूनों को बचाने के लिए पेश किए तीन बिलों की प्रशंसा करते कहे।

loksabha election banner

विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि यह बिल जहां खपतकारों को अनाज की जमाखोरी और कालाबाजारी से बचाएंगे। वहीं कोई भी व्यापारी बाहर से एमएसपी से कम अनाज की खरीद नहीं कर सकेगा और ऐसा करने पर तीन साल की सजा होगी। इसके अलावा 2.5 एकड़ से कम जमीन वाले किसान की रिकवरी की कार्रवाई में पंजाब की किसी भी अदालत में फिर वसूली की कार्यवाही के साथ नहीं जोड़ा जाएगा। इसके साथ किसानों को किसी भी रिकवरी की कार्रवाई में कृषि की जमीन की कुर्की होने की न के बराबर संभावना होगी। विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि वर्ष 2002 से लेकर 2007 तक कैप्टन अमरिदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री रहे और उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर सख्त स्टैंड लिया। पंजाब के पानियों की रक्षा की और अब जब 2020 में केंद्र कृषि कानून लेकर आई है, जिससे किसान पूरी तरह गुस्से में हैं। लेकिन दूसरी तरफ विधानसभा सेशन में कैप्टन अमरिदर सिंह ने केंद्र को खुली चेतावनी दी कि वह इस्तीफा जेब में लेकर आए हैं और यदि किसानों के हकों के लिए उनको बरखास्त भी होना पड़े तो वह पीछे नहीं हटने वाले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.