शहीद ऊधम सिंह पार्क की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

रंगला बंगला फाजिल्का चेंज वन स्टैप अभियान शुरू करने वाली दो बहनों के साथ अब शहर की समाजसेवी संस्थाओं ने भी जुड़ना शुरू कर दिया है। इससे उनका काफिला और भी मजबूत हो गया है।

JagranPublish: Sun, 12 Dec 2021 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 04:58 PM (IST)
शहीद ऊधम सिंह पार्क की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

संवाद सूत्र, फाजिल्का : रंगला बंगला फाजिल्का चेंज वन स्टैप अभियान शुरू करने वाली दो बहनों के साथ अब शहर की समाजसेवी संस्थाओं ने भी जुड़ना शुरू कर दिया है। इससे उनका काफिला और भी मजबूत हो गया है। रविवार को उन्हें नगर कौंसिल की स्वच्छता टीम के मोटीवेटरों के अलावा शिव सेना बाला साहिब ठाकरे और नौजवान समाजसेवा संस्था के पदाधिकारियों ने सहयोग का वायदा किया और साथ ही शहीद ऊधम सिंह पार्क की साफ सफाई की।

इस दौरान उन्होंने मिलकर शहीद ऊधम सिंह की प्रतिमा को साफ किया और पार्क की सफाई के बाद मुख्य गेट के आसपास सफाई की। जन्नत कंबोज व तमन्ना ने बताया कि पार्क की सफाई दौरान जो प्लास्टिक के लिफाफे या कोई और कूड़ा था, उसे साफ किया गया है। जबकि पेड़ों से गिरे पत्तों का टोया खोदकर दबाया गया है। स्वच्छता टीम की मोटीवेटर संतोष रानी व राज कुमारी ने बताया कि पेड़ों के पत्ते जो मिट्टी में दबाए गए हैं, उनकी कुछ समय बाद खाद ही बन जाएगी, जो पेड़ों के लिए काफी लाभदायक होगी। इस मौके पर शिव सैना बाला साहिब ठाकरे के जिला प्रधान अमन डोडा, शहरी प्रधान राजीव नागपाल व नौजवान समाजसेवा संस्था के जिलाध्यक्ष रिकू शिवलानिया ने बताया कि दो बहनों की तरफ से लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किए गए अभियान से वह काफी प्रभावित हुए हैं, जिस कारण वह उनके साथ जुड़कर लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि इन दोनों बच्चियों की तरफ से पहले भी कई तरह के अभियान चलाए गए हैं, जिन्होंने फाजिल्का के साथ साथ सूबे की जनता को भी काफी प्रभावित किया है। यही कारण है कि वातावरण प्रेमी संत बलवीर सिंह सीचेवाल और नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल टीम की तरफ से उन्हें परिवार सहित सम्मानित किया गया है। इस मौके स्थानीय इतिहासकार लछमण दोस्त ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और उनकी कोशिश होगी कि इलाके का हर व्यक्ति समाजिक बुराईयों के खिलाफ खड़ा हो और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept