Move to Jagran APP

जेठ ने विधवा से की मारपीट कर झुग्गी में लगाई आग

गांव लाधूका में जमीन के विवाद को लेकर विंधवा महिला पर उसके जेठ ने साथियों सहित हमला कर घायल कर दिया और उसकी फसल बर्बाद कर झुग्गी में आग लगा दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 10:14 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:14 PM (IST)
जेठ ने विधवा से की मारपीट कर  झुग्गी में लगाई आग
जेठ ने विधवा से की मारपीट कर झुग्गी में लगाई आग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : गांव लाधूका में जमीन के विवाद को लेकर विंधवा महिला पर उसके जेठ ने साथियों सहित हमला कर घायल कर दिया और उसकी फसल बर्बाद कर झुग्गी में आग लगा दी। उक्त जमीनी विवाद को लेकर तहसीलदार फाजिल्क ने मौका पर आना था, लेकिन इससे पहले ही विवाद हो गया। घायल महिला को फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में गांव लाधूका निवासी कौशल्या बाई ने बताया कि उसके पति सुच्चा सिंह की 25 साल पहले मौत हो चुकी है। उसके पति की मौत के बाद उसके जेठ जंगीर सिंह व उसके परिवार ने उसको जमीन में से बनता हिस्सा नहीं दिया था, जिस संबंधी उसने कुछ रिश्तेदारों को बीच में डाला और सहमति से उसके हिस्से में आई दो किले जमीन पर वह काफी समय से काश्त करती आ रही है। लेकिन उक्त जमीन को लेकर भी उसके जेठ व रिश्तेदारों में विवाद चलता आ रहा था। इस संबंधी चार मार्च 2021 को तहसीलदार ने मौका देखने के लिए गांव गुदड़ भैणी में आना था, जिसके चलते वह घर से अपनी खेतों की तरफ चली गई। लेकिन सुबह 11 बजे जब वह खेत में तहसीलदार का इंतजार कर रही थी तो अचानक उसका जेठ जंगीर सिंह, लेख सिंह, महिद्र सिंह, परमजीत सिंह, जीत कौर, छिदो बाई, अमरो बाई व ने उसे घेर लिया, जिनके पास काफी हथियार थे। सभी को एकत्रित होते देख उसने वहां से जाने का प्रयास किया, लेकिन उक्त लोगों ने उसके साथ काफी मारपीट की, जिसके बाद आरोपितों ने उसकी झुग्गी में आग लगा दी। साथ ही उसकी बिजी हुई सब्जी, मिर्ची व प्याज को खराब कर दिया, जिसके बाद उसे फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जांच अधिकारी मंडी लाधूका चौकी इंचार्ज गुरिद्र सिंह ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने उक्त सभी आरोपितों के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया है।

जमीन विवाद में युवक पर हथियारों से हमला संवाद सूत्र, फाजिल्का : गांव फतेहगढ़ के रहने वाले एक व्यक्ति से जमीन के विवाद को लेकर रास्ते में घेरकर मारपीट के आरोप पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सदर थाना फाजिल्का पुलिस को दी शिकायत में गांव फतेहगढ़ निवासी मनजिद्र सिंह ने बताया कि एक मार्च की शाम करीब साढ़े छह बजे वह अपनी दादी की दवाई लने के लिए मंडी लाधूका गया हुआ था।

दवाई लेने के लिए जब वह मेडिकल के निकट पहुंचा तो पीछे से आवाज सुनाई दी कि पकड़ लो इसे, आज इसे नहीं बख्शेंगे, जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो गांव फतेहगढ़ निवासी गगनदीप सिंह, दर्शन सिंह, लखविद्र सिंह, रणजीत सिंह व दो अज्ञात व्यक्ति उसके पीछे दौड़ते हुए आ रहे थे, जिनके पास काफी हथियार थे। डर के चलते वह दवाई लिए बिना ही वहां से भागने लगा। लेकिन भागते हुए वह सड़क पर गिर गया। इस दौरान आरोपितों ने उससे मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने बताया कि आरोपितों से उसका जमीन का विवाद चल रहा है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रंवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.