Move to Jagran APP

मंदबुद्धि लोगों की देखभाल के लिए बनेगा आश्रम

मानव सेवा समिति की ओर से मंदबुद्धि लोगों की देखभाल के लिए गांव धर्मपुरा में आश्रम का निर्माण शुरू किया जा रहा है जिसके लिए सोमवार को भूमि पूजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:36 PM (IST)
मंदबुद्धि लोगों की देखभाल के लिए बनेगा आश्रम
मंदबुद्धि लोगों की देखभाल के लिए बनेगा आश्रम

संवाद सहयोगी, अबोहर : मानव सेवा समिति की ओर से मंदबुद्धि लोगों की देखभाल के लिए गांव धर्मपुरा में आश्रम का निर्माण शुरू किया जा रहा है, जिसके लिए सोमवार को भूमि पूजन किया गया।

loksabha election banner

प्रमुख सेवादार सुभाष मानव ने बताया कि संस्था की ओर से किए जा रहे लगभग 48 किस्म के सेवा कार्यों में से सबसे महत्वपूर्ण सेवा कार्य मंदबुद्धि लोगों की देखभाल करना है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से अब तक अनेक मंदबुद्धि पुरुषों और महिलाओं की देखभाल करने उपरांत उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाया जा चुका है, लेकिन कोरोना के कारण पिछले कुछ समय से इस सेवा में बाधा आ चुकी है क्योंकि इस तरह के लोगों की देखभाल करने के लिए संस्था का अपना कोई आश्रम नहीं था, जिसके कारण लगभग डेढ़ वर्ष से यह सेवा बंद की हुई थी। संस्था को आश्रम बनाने के लिए गांव धर्मपुरा निवासी सररपंच कृषण लाल द्वारा अपनी जमीन दान की गई है, इस जमीन की रजिस्ट्री और इंतकाल संस्था के नाम पर दर्ज हो चुका है। इस जमीन पर आश्रम का निर्माण करने के लिए विधिपूर्वक भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर डीएवी कालेज आफ एजूकेशन कार्यकारी प्रिसिपल डा. विजय ग्रोवर मुख्यअतिथि रहे। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी किरण ग्रोवर एसोसिएट प्रोफेसर डीएवी कालेज, बेटी चेष्टा ग्रोवर और बहन नीलम रानी रिटायर्ड सेंटर हेड टीचर भी कार्यक्रम में शामिल हुए। डा. विजय ग्रोवर ने आश्रम के निर्माण में सभी को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करना चाहिए। उन्होंने आश्रम निर्माण में सहयोग करते हुए अपनी तरफ से 51,000/-रुपये का चेक संस्था को भेंट किया। कार्यक्रम में शामिल भट्टा यूनियन की तरफ से प्रधान बिदर ने कहा कि उनकी यूनियन में शामिल प्रत्येक भट्ठा 1100 ईटों का सहयोग देगा। कार्यक्रम में शामिल वर्श कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक विनित झांब द्वारा आर्थिक सहयोग दिया गया। गांव धर्मपुरा तथा संस्था के सेवादारों द्वारा भी सहयोग राशि भेंट की गई। कार्यक्रम के मंच का संचालन भगवंत भठेजा ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.