Move to Jagran APP

सभी पार्टियों का दावा, चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार

नगर निगम चुनावों की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावों के लिए तैयार हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 11:49 PM (IST)
सभी पार्टियों का दावा, चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार
सभी पार्टियों का दावा, चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार

संवाद सहयोगी, अबोहर : नगर निगम चुनावों की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार होने का दावा किया है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि वह चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है व अपनी पार्टी का मेयर भी बनाएंगे। किस पार्टी का मेयर बनता है यह तो आने वाले समय ही बताएगा लेकिन आने वाले दिनों में पार्टियों की राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने की उम्मीद है। गौरतलब है कि नगर कौंसिल को नगर निगम का दर्जा मिलने के बाद पहली बार चुनाव होने है व इस बार प्रधान की बजाय मेयर कुर्सी पर बैठेगा। इतना ही नहीं पहले शहर में 33 वार्ड हुआ करते थे जिनकी गिनती अब बढ़कर 50 हो गई है। पहले चुनाव भाजपा व शिअद मिलकर लड़ा करते थे जबकि अब दोनों का गठबंधन टूटने के बाद भाजपा, शिअद के उम्मीदवार तो आमने सामने होंगे ही आम आदमी पार्टी भी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी। इन सभी पार्टियों को कांग्रेस से मुकाबला करना होगा। इस तरह इस बार चौतरफा मुकाबले होने की संभावना है। गौरलब है कि नामांकन 30 जनवरी से 3 फरवरी तक होंगे जबकि वोटिग का दिन 14 फरवरी का तय किया गया है 17 फरवरी को कौन कौन नगर निगम में पहुंचेगा इस का फैसला होगा।

loksabha election banner

विकास या विनाश के मुद्दे पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव: संदीप जाखड़

कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ का कहना है कि पार्टी चुनावों के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि निष्टावान कार्यकर्ताओ को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले पार्षद रह चुके ज्यादातर पार्षदों को फिर से मैदान में उतारा जाएगा वहीं कुछ युवा व नए चेहरों पर भी दाव खेला जाएगा। उन्होंने लगभग उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है व जल्द ही उम्मीदवारों की विधिवत घोषणा कर दी जाएगी। संदीप ने कहा कि उनका चुनावों में विकास या विनाश का मुददा रहेगा व इसके अलावा शहर की गंदगी। अगर लोग विकास चाहते है जो हमने करके दिखाया है लोगों को गंदगी से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे है तो लोग कांग्रेस को वोट दें। उन्होंने कहा कि मेयर का फैसला जीते हुए उम्मीदवार ही बैठक करेंगे जिसके नाम पर सहमति बनेगी उसको ही मेयर बनाया जाएगा। अमृत योजना के तहत केंद्र सरकार की देन : विधायक नारंग

भाजपा विधायक अरुण नारंग ने कहा कि पार्टी चुनावों के लिए तैयार है व उम्मीदवारों की सूचि को अंतिम रूप दिया जा रहा है व एक दो दिन में ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। विधायक ने कहा कि भाजपा जीत के मकसद से मैदान में उतरेगी व अपना मेयर बनाएगी। उन्होंने कहा शहर का विकास अमृत योजना के तहत हुआ है जो केंद्र सरकार की देन है व 163 करोड़ के विकास कार्य करवाए गए है व सत्ता पक्ष के नेताओं ने चार साल तक शहर का विकास नहीं होने दिया। विधायक ने कहा कि आज भी अनेक क्षेत्रों में सीवरेज व स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ जनता के बीच लेकर जाएंगे व वोट की मांग करेंगे।

जलालाबाद व बठिडा की तर्ज पर करवाएंगे विकास: हरबिदर हैरी

शिअद के जिला अध्यक्ष हरबिदर सिंह हैरी ने कहा कि वह भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव सुखबीर बादल की अगुवाई् में लड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले उनका भाजपा के साथ गठबंधन होने के कारण उन्हें बहुत कम सीटे मिलती थी व भाजपा उनके कम पार्षद होने के कारण उनको पूरा मान सम्मान व तबज्जों नहीं देती थी लेकिन अब वह अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे व जलालाबाद, बठिडा की तर्ज पर शहर का विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही रोजी बरकंदी व पूर्व मंत्री जनमेजा सिंह सेखों यहां आकर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। किसान आंदोलन के कारण चुनावों के लिए यह समय ठीक नहीं था: अतुल नागपाल

आम आदमी पार्टी के नेता अतुल नागपाल ने कहा कि इस समय चुनाव करवाना गलत है। उन्होंने कहा कि एक तरफ किसान अन्नदाता अपने हकों के लिए लड़ रहा है तो दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियां राजनीतिक रोटियां सेकने का जुगाड़ बना रही है। उन्होंने कहा कि उनके उम्मीदवार तैयार है व सभी 50 वार्डों में उम्मीदवार उतारे जाएंगे व दिल्ली की तरह यहां विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस, भाजपा व शिअद के बारे कहा कि सभी ने वादे तो बड़े बड़े किए लेकिन कभी पुरे नहीं किए। उन्होंने कहा कि लोग सभी पार्टियों को अजमा चुके है व अब आम आदमी पार्टी को मौका देने की बारी है व इस बार लोग ऐसा ही करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.