Move to Jagran APP

चुनाव के लिए प्रशासन ने पुख्ता की तैयारी : एसडीएम

चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन जारी करने के साथ चुनावी अखाड़ा पूरी तरह से सज चुका है और चुनाव को शांतिपूर्वक और बिना किसी भय व लालच के संपन्न करवाने को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 03:25 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 03:25 AM (IST)
चुनाव के लिए प्रशासन ने पुख्ता की तैयारी : एसडीएम
चुनाव के लिए प्रशासन ने पुख्ता की तैयारी : एसडीएम

संवाद सूत्र, फाजिल्का : चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन जारी करने के साथ चुनावी अखाड़ा पूरी तरह से सज चुका है और चुनाव को शांतिपूर्वक और बिना किसी भय व लालच के संपन्न करवाने को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं। इसको लेकर जहां नामांकन कार्यालयों के बाहर पुलिस बल, बीएसएफ जवान तैनात कर बैरिकेडिग की गई है। वहीं मास्क पहनकर ही कार्यालयों में एंट्री मिल रही है।

loksabha election banner

एसडीएम रविद्र अरोड़ा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र फाजिल्का में कुल एक लाख 77 हजार 237 लोगों की वोट बनी है। इसमें से 92,704 पुरुष व 84,526 महिलाएं शामिल हैं, जबकि सात थर्ड जैंडर हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 574 वोटर पीडब्लूडी, 2962 वोटर 18 वर्ष से अधिक व 3139 वोटर 80 वर्ष से अधिक के वोटर हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव कमिश्नर द्वारा इस बार बुजुर्ग, दिव्यांग व कोरोना से प्रभावित मरीजों को राहत प्रदान करते हुए बैलेट पेपर के जरिए मतदान करने की सहूलियत दी गई है जिसके तहत वह बैल्ट पेपर को भरकर संबंधित बीएलओ के पास जमा करवा देंगे, बंद लिफाफे में यह वोट रिटर्निंग अफसर के पास पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि जिले में विभिन्न टीमें मानिटिरिंग के लिए लगाई गई हैं, जिसके तहत सी-विजिल एप पर आई शिकायतों का निपटारा किया गया है। उन्होंने बताया कि मीडिया मोनिर्टिंग सैल से भी अलग-अलग पार्टियों की 16 शिकायतें आई थी, जिस पर उनको नोटिस देकर उनका जवाब मांगकर उसे जमा करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक विधानसभा क्षेत्र में पैसे, नशे आदि की शिकायत सामने नहीं आई, जबकि फ्लैक्स बोर्ड व कोरोना हिदायतों को लेकर आई शिकायतों पर कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.