Move to Jagran APP

फाजिल्का में 56 व अरनीवाला में 11 बूथों पर होगी पोलिग

एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी फाजिल्का केशव गोयल व तहसीलदार कम रिटर्निंग अधिकारी अरनीवाला शेख सुभान शीशपाल सिगला के नेतृत्व में एसकेबी डीएवी पेचां वाली स्कूल में नगर कौंसिल फाजिल्का और नगर पंचायत अरनीवाला में होने वाली चुनाव के संबंध में अमले की रिहर्सल करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 11:26 PM (IST)
फाजिल्का में 56 व अरनीवाला में 11 बूथों पर होगी पोलिग
फाजिल्का में 56 व अरनीवाला में 11 बूथों पर होगी पोलिग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी फाजिल्का केशव गोयल व तहसीलदार कम रिटर्निंग अधिकारी अरनीवाला शेख सुभान शीशपाल सिगला के नेतृत्व में एसकेबी डीएवी पेचां वाली स्कूल में नगर कौंसिल फाजिल्का और नगर पंचायत अरनीवाला में होने वाली चुनाव के संबंध में अमले की रिहर्सल करवाई गई।

loksabha election banner

इस मौके एसडीएम गोयल ने कहा कि चुनाव अमले को नकली (डमी) ईवीएम मशीन के द्वारा चुनाव करवाने की सारी प्रक्रिया मुकम्मल करवाई गई। रिहर्सल करवाने का उद्देश्य चुनाव अमले को चुनाव वाले दिन कोई मुश्किल न आए। उन्होंने कहा कि रिहर्सल में सारी प्रक्रिया वोटों वाले दिन की प्रक्रिया तरह ही दोहराई जाती है। उन्होंने कहा कि आज लगभग 400 के करीब पोलिग स्टाफ को प्रशिक्षण दिया गया। एसडीएम ने बताया कि नगर कौंसिल फाजिल्का के लिए 56 बूथों पर और नगर पंचायत अरनीवाला में 11 बूथों पर पोलिग होगी। उन्होंने कहा कि शांतमयी ढंग से वोटिग प्रक्रिया मुकम्मल करवाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने शहर निवासियों से अपील की कि मतदान वाले दिन हर व्यक्तिअमन और शांति बनाई रखे जिससे पारदर्शिता ढंग से वोटिग प्रक्रिया मुकम्मल की जा सके। इस मौके मास्टर ट्रेनर संदीप अनेजा और उनकी टीम द्वारा चुनाव अमले को प्रशिक्षण दिया गया।

इस मौके सहायक रिटर्निंग अधिकारी फाजिल्का विजय बहल, सहायक रिटर्निंग अधिकारी अरनीवाला नवजीवन छाबड़ा, सुपरिंटेंडेंट राम रत्न, अंकुर शर्मा, गुलशन, विक्की मोंगा के अलावा अन्य अधिकारी और चुनाव अमला मौजूद था। अबोहर के डीएवी कालेज में की चुनाव की रिहर्सल

संवाद सहयोगी, अबोहर : जहां एक तरफ नगर निगम चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां ने कमर कस ली है व अधिकतर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है, वहीं चुनाव को सुचारू व निपक्ष तौर पर करवाने के लिए प्रशासन भी तैयारियां करने में लगा है।

इसी कड़ी के तहत प्रशासन की ओर से चुनावों में तैनात किए जाने वाले चुनावी अमले की रिहर्सल डीएवी कालेज में करवाई गई। इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन करते हुए सभी कर्मियों की रिहर्सल एक ही जगह पर करवाने की बजाय अलग अलग ग्रुप बनाकर अलग अलग कमरों में करवाई गई। चुनाव अधिकारी कम एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ व डीडीपीओ वीरेंद्र सिह की देखरेख रिहर्सल में चुनावी अमले को बताया गया कि यह डयूटी करना जरूरी है व इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। इस मौके पर सुरेंद्र नागपाल, पवन कुमार, ललित कुमार व मंगत वर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.