Move to Jagran APP

विकास की धीमी गति.. टेंडर निकल चुके फिर भी नहीं बन रही सड़कें, लोग परेशान

इसे प्रशासनिक व्यवस्था में सूराख कहें या ठेकेदारों की मनमानी कि ग्रामीण क्षेत्र की नई सड़कों एवं मरम्मत के काम की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी कई जगहों पर काम शुरू नहीं हो पाया है और जहां शुरू हुआ है वहां काम बेहद धीमी गति से किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:02 PM (IST)
विकास की धीमी गति.. टेंडर निकल चुके फिर भी नहीं बन रही सड़कें, लोग परेशान
विकास की धीमी गति.. टेंडर निकल चुके फिर भी नहीं बन रही सड़कें, लोग परेशान

दीपक कुमार, बमियाल

loksabha election banner

इसे प्रशासनिक व्यवस्था में सूराख कहें या ठेकेदारों की मनमानी कि ग्रामीण क्षेत्र की नई सड़कों एवं मरम्मत के काम की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी कई जगहों पर काम शुरू नहीं हो पाया है और जहां शुरू हुआ है वहां काम बेहद धीमी गति से किया जा रहा है। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा जहां सड़क के नवीनीकरण और मरम्मत में ठेकेदार की मशीनरी का पहिया धीमा घूम रहा है।

नरोट जैमल सिंह की करें तो क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की ओर से ठेकेदार के माध्यम से बनाई जा रही एवं मरम्मत की जा रही सड़कों मैं निर्माण गति धीमी होने के कारण सवाल उठ रहे हैं। आलम यह है कि कई सड़कों का निर्माण कार्य ठेकेदार की ओर से अधर में ही बंद कर दिया जा चुका है और कुछ का काम शुरू फिर नहीं हो पाया। केस नंबर 1

नरोट जैमल सिंह बीडीपीओ आफिस के निकट गांव सियूटी को जाती सड़क के निर्माण की टेंडर प्रक्रिया काफी समय पहले पूरी हो चुकी है, लेकनि ठेकेदार ने अभी तक यहां पर काम शुरू नहीं किया है। गांव के लोग जर्जर हालत सड़क पर निकलने को विवश है। यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई जा रही है। इसके माध्यम से सरकारी अस्पताल नरोट जैमल सिंह आसानी से पहुंचा जा सकता है। केस नंबर 2

गांव गुगरा में ठेकेदार की ओर से सड़क की मरम्मत का काम कुछ समय पहले शुरू किया था। ग्रामीण विश्वजीत, मोनू, रवि कुमार, परवीन इत्यादि ने बताया कि यहां सड़क का काम शुरू करने के कुछ समय बाद बंद कर दिया गया जो अभी तक दोबारा शुरू नहीं हो पाया। खड़कपुर से उड़ने वाली धूल परेशानी का सबब बनी हुई है। केस नंबर 3

गांव मानसिंहपुर के श्मशानघाट को जाती सड़क पर भी ऐसे ही तकलीफ दिख रही है। ग्रामीण बबलू कुमार, मोहन लाल, प्रकाश चंद्र ने बताया कि जब सड़क बनना शुरू हुई थी। जिसके बाद लोगों में काफी खुशी थी। क्योंकि, श्मशानघाट को जाने के लिए यही एकमात्र रास्ता है। लोगों को आस जगी थी लोगों की परेशानी का हल हो जाएगा। लेकिन, यहां भी काम शुरू करने के कुछ समय बाद से बंद पड़ा है।

ठेकेदार के पास अन्य सड़कों का ठेका भी, इसलिए हो रही देरी : एसडीओ

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ गणेश कुमार का कहना है कहा कि गांव सियूटी की सड़क का काम दूसरे सिरे से गांव तलूर से शुरू कराया गया है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार के पास अन्य सड़कों के निर्माण का भी काम है जिस कारण कुछ सड़कों पर काम में देरी हो रही है।

एक्सईएन बोले- मामला ध्यान में नहीं, जांच कराएंगे

लोक निर्माण विभाग के एक्सियन मनमोहन सारंगल का कहना है कि मामला उनके ध्यान में नहीं है। पता करवाएंगे काम में लापरवाही सहन नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.