Move to Jagran APP

सरहिंद नहर बहा रही आंसूओं का समंदर

बस्सी पठाना के गांव जंडाली से गुजरती भाखड़ा मेन लाईन (सर¨हद नहर) की पिछले काफी समय से सफाई न होने के चलते रोष स्वरूप गांववासियों ने नहर टूटने का अंदेशा प्रक्ट कर नहरी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:51 PM (IST)
सरहिंद नहर बहा रही आंसूओं का समंदर
सरहिंद नहर बहा रही आंसूओं का समंदर

दीपक सूद, सर¨हद :

loksabha election banner

बस्सी पठाना के गांव जंडाली से गुजरती भाखड़ा मेन लाईन (सरहिंद नहर) की पिछले काफी समय से सफाई न होने के चलते रोष स्वरूप गांववासियों ने नहर टूटने का अंदेशा प्रकट कर नहरी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गांव वासी गुरदीप ¨सह ने बताया कि उसकी जमीन बिलकुल नहर के साथ लगती है और वहीं से नहर के किनारे सफाई न होने के चलते टूटने को तैयार हैं। वहीं गांव के सरपंच जगजीत ¨सह ने बताया कि नहरी विभाग ने पिछले कई सालों से नहर की सफाई नहीं की। सीमेंट से बनें नहर के किनारों की सलेब में पेड़ और घास आदि उगने से नहर में दरारें आ चुकीं हैं। गांव जंडाली से लेकर हरबंसपुर जीटी रोड तक नहर की हालत जर्जर हो चुकी है। नहरी विभाग इसकी साफ सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। बेमौसमी बारिश से अगर भाखड़ा नहर में ज्यादा पानी आता है तो नहर किसी भी समय टूट सकती है।

प्रशासन के ध्यान में लाया थी समस्या

गांववासी जसपाल ¨सह, नरिंदर ¨सह, अमरीक ¨सह, महिंदर ¨सह, सुरजीत ¨सह आदि ने नहर की हालत को लेकर स्थानीय प्रशासन के ध्यान में भी लाया था, परंतु कोई हल नहीं हुआ है।

जल्द करवाई जाएगी सफाई : एक्सियन

भाखड़ा मेन लाइन नहर के डिविजन ऐक्सियन चंद्र मोहन शर्मा ने कहा कि गांव वासियों की समस्या पहल के आधार पर हल की जायेगी। नहर की बेलदार सफाई कर रहे हैं और मनरेगा लेबर से भी सफाई करवाई जा रही है। जिस जगह लेबर नहीं है उसके लिए सरकार से फंड लेकर सफाई करवाई जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.