Move to Jagran APP

राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने

लोहा नगरी के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश गुप्ता को भारत सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी से नवाजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST)
राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन  आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने
राकेश गुप्ता एमएसएमई के अधीन आते बोर्ड के पंजाब से डायरेक्टर बने

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : लोहा नगरी के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश गुप्ता को भारत सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी से नवाजा गया है। भारत सरकार में मिनिस्ट्री आफ माइक्रो स्माल एंड मीडियम एंटरप्राइजिस (एमएसएमई) के तहत आते बोर्ड में उन्हें डायरेक्टर की नियुक्ति दी गई है। यह बोर्ड सूक्ष्म लघु और मध्यम इंडस्ट्री के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अहमियत रखता है। इस बोर्ड के अंतर्गत आती सभी कैटेगरी के उद्योगों की सुविधा संभाल के लिए भारत सरकार हमेशा प्रयत्नशील रहती है। इस मौके पर राकेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एमएसएमई के मंत्री नितिन गडकरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा, केंद्रीय महामंत्री तरुण चुघ, पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पंजाब भाजपा के महामंत्री जीवन गुप्ता, सुभाष शर्मा, संगठन महामंत्री दिनेश और जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग का आभार जताता हुए कहा कि भारत सरकार की तरफ से पंजाब से उन्हें एकमात्र डायरेक्टर के रूप में चुना गया है। उसके लिए वह अपने खुद पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह बोर्ड मंत्रालय के अधीन काम करता है और इस बोर्ड में 46 सदस्य हैं, जिनमें 26 आफिशियल सदस्य और 20 नान आफिशियल सदस्य पूरे देश से लिए गए हैं जिनमें एक नाम उनका भी है। इस नियुक्ति पर चंडीगढ़ स्थित भाजपा कार्यालय में पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और महामंत्री जीवन गुप्ता ने राकेश गुप्ता को शुभकामनाएं दी और पंजाब में व्यापार और उद्योग जगत की बेहतरी के लिए काम करने के लिए आशीर्वाद भी दिया। इस अवसर पर जिला महामंत्री रविद्र सिंह पदम, जिला उपाध्यक्ष गगनदीप जैन, मंडल महामंत्री राजन कक्कड़, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुखविदर गोल्डी आदि उपस्थित थे। व्यापार उद्योग जगत की समस्याएं उठाऊंगा

loksabha election banner

राकेश गुप्ता ने कहा कि वह पंजाब के व्यापार उद्योग जगत की समस्याओं को एमएसएमई के प्लेटफार्म पर पूरी शक्ति से रखेंगे और उद्योग जगत को हर प्रकार से योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए भरसक प्रयास करेंगे और पंजाब के उद्योग व व्यापार जगत के लिए ज्यादा से ज्यादा केंद्रीय मंत्रालय की तरफ से जो भी सुविधाएं होंगी वह पंजाब में लाने का प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.