सात माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान सफाई कर्मी

सात महीने से वेतन नहीं मिलने से गांव के सफाईकर्मी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

JagranPublish: Tue, 05 Jul 2022 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 08:01 PM (IST)
सात माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान सफाई कर्मी

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सात महीने से वेतन नहीं मिलने से गांव के सफाईकर्मी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। समनदीप सिंह और उसकी मां रानी देवी दोनों ग्राम पंचायत संगतपुर सोढियां में सफाई कर्मी हैं। उन्हें पिछले सात माह से वेतन नहीं मिला है जिस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन विभाग का कोई अधिकारी उनका हाथ नहीं पकड़ रहा है। समनदीप सिंह और रानी ने कहा कि वह गांव में सफाई का काम करते हैं और उन्हें पंचायत के खाते से हर महीने पांच हजार रुपये मिलते हैं। वह पिछले दस साल से गांव की सफाई कर रहे हैं। उन्हें अपनी आखिरी सैलरी पिछले नवंबर 2021 में मिली थी, जिसके बाद से उन्हें कोई सैलरी नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि वेतन नहीं मिलने के कारण घर का गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है। दूधवाले ने दूध बंद कर दिया है, राशन वाला भी अब राशन नहीं देता, क्योंकि पिछले सात महीने से उसका बकाया है। उन्होंने कहा कि इस समस्या के बारे में उन्होंने बीडीओ कार्यालय के विभिन्न अधिकारियों से भी मुलाकात की, लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। इस बारे में बीडीओ सरहिद महिदरजीत सिंह ने कहा कि इस गांव में पंचायत का कोरम पूरा नहीं है, इसलिए प्रबंधक की नियुक्ति करनी पड़ेगी, उसके बाद ही फंड जारी किया जा सकता है। उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन भी दिया।

वहीं, इस बारे में डीडीपीओ एनपी गरेवाल ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है, वह जल्द इस संबंधी जानकारी लेकर मामला सुलझाएंगे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept