Move to Jagran APP

12 घंटे ही फर्नेस चलाएगी स्टील सिटी फर्नेस एसोसिएशन

स्टील सिटी फर्नेस एसोसिएशन मंडी गोबिंदगढ़ की कार्यकारिणी की बैठक पुरानी सेंट्रल बैंक रोड पर एसोसिएशन के प्रधान भारत भूषण टोनी जिंदल की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2022 11:55 PM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 11:55 PM (IST)
12 घंटे ही फर्नेस चलाएगी स्टील सिटी फर्नेस एसोसिएशन
12 घंटे ही फर्नेस चलाएगी स्टील सिटी फर्नेस एसोसिएशन

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ : स्टील सिटी फर्नेस एसोसिएशन मंडी गोबिंदगढ़ की कार्यकारिणी की बैठक पुरानी सेंट्रल बैंक रोड पर एसोसिएशन के प्रधान भारत भूषण टोनी जिंदल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उपस्थित कार्यकारणी के सदस्यों ने मंडी गोबिंदगढ़ समेत समूचे पंजाब में स्क्रैप की कमी और लोहे के दाम में एसएमएस भेजकर लोहे के भाव में पैदा की जा की जा रही उथल-पुथल का सख्त नोटिस लिया गया। इस दौरान स्क्रैप की कमी के कारण फर्नेस 24 के बजाय 12 घटे चलाने का फैसला लिया गया। इस फैसले पर जल्द अमल किया जाएगा।

loksabha election banner

मीटिंग में एसोशिएशन के प्रधान भारत भूषण टोनी जिंदल ने कहा कि पंजाब भर में लोहा स्क्रैप की कमी आने से फर्नेस जोकि पहले लगातार 24 घटे चलती थी, अब एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से 12 घटे चलाने का फैसला लिया है। इसका कारण ये है कि लोहा स्क्रैप कम आने से फर्नेस को काफी नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लोहे का रेट देने वाली कई एसएमएस कंपनियों द्वारा कथित तौर पर अपनी मर्जी से लोहे के दाम एसएमएस के साथ व्यापारियों और उद्योगपतियों को भेजकर लोहा बाजार प्रभावित किया जा रहा है। एसएमएस कंपनिया दिन में कई-कई बार अपनी मर्जी से लोहा बाजार में उथल पुथल मचा रही हैं। इस कारण लोहा व्यापार बंद होने की कगार पर है। उन्होंने पंजाब व केंद्र सरकार से तुरंत फर्जी एसएमएस भेजने वाली कंपनियों द्वारा की जा रही सट्टेंबाजी को रोकने की माग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने ऐसी कंपनियों के खिलाफ कोई कदम न उठाया तो वह कोर्ट जाएंगे। एसोसिएशन के प्रधान टोनी जिंदल ने कहा कि यदि सरकार ने इन कंपनियों के खिलाफ कोई सख्त नोटिस न लिया तो वे अपनी फर्नेस को ताले लगाकर चाबियां सरकार को देने को मजबूर होंगे। मौके पर सुभाष बासल, गोपाल कृष्ण सिंघी, राकेश सिंघी, हेमंत बत्ता, मनोज गुप्ता, बलदेव चोपड़ा, मनीष शास्त्री, जैली गोयल, सचिन अरोड़ा आदि के अलावा कई सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.