Move to Jagran APP

105 वर्षीय माया कौर का जोश, कहा मतदान केंद्र जाकर ही डालूंगी वोट

मैं मतदान केंद्र पर जाकर ही अपना वोट डालूंगी। ये बात 105 वर्षीय माया कौर ने जिला चुनाव अधिकारी पूनमदीप कौर को कही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:18 PM (IST)
105 वर्षीय माया कौर का जोश, कहा मतदान केंद्र जाकर ही डालूंगी वोट
105 वर्षीय माया कौर का जोश, कहा मतदान केंद्र जाकर ही डालूंगी वोट

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : मैं मतदान केंद्र पर जाकर ही अपना वोट डालूंगी। ये बात 105 वर्षीय माया कौर ने जिला चुनाव अधिकारी पूनमदीप कौर को कही। जिला निर्वाचन अधिकारी-व-उपायुक्त पूनमदीप कौर ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर गांव बाठां कलां की 105 वर्षीय माया कौर को उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया।

prime article banner

गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा बुजुर्ग मतदाताओं को घर बैठे बैलेट पेपर के जरिए वोट डालने की सुविधा दी है।

माया कौर के इस हौसले की प्रशंसा करते हुए उपायुक्त ने युवा मतदाताओं से अपील की कि जिस तरह से माया कौर ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का जज्बा दिखाया है, वह सभी को प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना कोई भय, लालच या पक्षपात के मतदान किया जाना चाहिए ताकि देश भविष्य अच्छा बनाया जा सके। पूनमदीप कौर ने जिले के सभी मतदाताओं से अपील की कि जिस तरह से माया कौर ने 105 वर्ष की होने के बावजूद मतदान केंद्र जाने की इच्छा व्यक्त की है, उससे मार्गदर्शन लें। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वोट का सही इस्तेमाल हमारा संवैधानिक अधिकार होने के साथ-साथ समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी है क्योंकि वोट का सही इस्तेमाल ही लोकतंत्र को मजबूत कर सकता है। उपायुक्त ने कहा कि शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए व्हीलचेयर, रैंप और अन्य व्यवस्था की गई है ताकि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहे। इस अवसर पर एसडीएम-सह-रिटर्निंग ऑफिसर बसी पठाना यशपाल शर्मा, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी जोबनदीप कौर, तहसीलदार निर्मला देवी उपस्थित थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK