Move to Jagran APP

बुजुर्ग के खाते से साढ़े तीन लाख रुपये गायब

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : जिले के गांव संगतपुर सोढियां में एक बुजुर्ग के खाते में साढ़े तीन लाख रुपये घायब हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:49 PM (IST)
बुजुर्ग के खाते से साढ़े तीन लाख रुपये गायब
बुजुर्ग के खाते से साढ़े तीन लाख रुपये गायब

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : जिले के गांव संगतपुर सोढियां में एक बुजुर्ग के खाते में साढ़े तीन लाख रुपये घायब हो गया। पीड़ित अमरीक ¨सह पुत्र बचन ¨सह निवासी गांव संगतपुर सोढियां ने बताया कि उनके बचत खाते में पहले से ही साढ़े तीन लाख रुपये जमा थी जैसे ही वह गत 30 अक्टूबर 2018 को बैंक में पैसे निकलवाने गया तो बैंक वालों ने यह कह दिया कि उनके खातों में केवल 143 रुपए हैं, जबकि उसकी पास बुक मुताबिक उनके पास 3 लाख 44 हजार एक सौ 79 रुपये थे। जब वह बैंक मैनेजर से इसका कारण पूछा तो पता चला कि उनके बैंक खाते में 14 अक्टूबर 2018 को 5 बार में 1 लाख 60 हजार, 15 अक्टूबर को 2 बार में 1 लाख 60 हजार, 16 अक्टूबर को 3 बार में 80 ह•ार और 17 अक्टूबर को 24 हजार 500 रुपये पंजाब से बाहर राज्यों में ऑनलाइन तरीके से निकाले और ट्रांसफर किए गए हैं।

loksabha election banner

अमरीक ¨सह ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस स्टेशन को दी जहां से ये मामला साइबर क्राइम से जुड़ा होने के चलते उन्हें मोहाली साइबर क्राइम दफ्तर में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। उन्होंने बताया कि उनके खाते का एटीएम और पासवर्ड दोनों उनके पास हैं और ना ही कभी उन्होंने किसी को अपना एटीएम पासवर्ड बताया।

बैंक पर लगाया लापरवाही करने का अरोप

बैंक पर आरोप हैं कि यह सब बैंक की लापरवाही के कारण हुआ है। उन्होंने बैंक से अपनी सारी राशि वापस लौटाने की मांग की है। वहीं, बैंक से ऑनलाइन ढंग से पैसे निकालने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई मांगी है।

उच्च अधिकारियों की ओर से जांच की जाएगी :बैंक मैनेजर

बैंक मैनेजर शुभम कुमार के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि यह मामला उन के ध्यान में है। इस बारे एफआइआर दर्ज होने के बाद इसकी जांच के लिए बैंक के उच्चधिकारियों को भेजा जाएगा। बैंक का जो प्रोसेस है उसके हिसाब से ही कार्रवाई की जाएगी। यह मामला क्लो¨नग के साथ जुड़ा है। इस तरह के दो मामले पहले भी सामने आए हैं जो हल कर दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.