Move to Jagran APP

पंचायत विभाग ने तीन गांवों से कब्जे हटवाए

पंजाब सरकार के गांवों में पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे को खत्म करने के अभियान के तहत अमलोह ब्लाक के सालानी खानयान और भददलथुहा गांवों में शुक्रवार एक विशेष अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:47 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:47 PM (IST)
पंचायत विभाग ने तीन गांवों से कब्जे हटवाए
पंचायत विभाग ने तीन गांवों से कब्जे हटवाए

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ : पंजाब सरकार के गांवों में पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे को खत्म करने के अभियान के तहत अमलोह ब्लाक के सालानी, खानयान और भददलथुहा गांवों में शुक्रवार एक विशेष अभियान चलाया गया। इस मौके पर गांव खानयान में विधायक गुरिदर सिंह गैरी विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस मौके 11 कनाल 12 मरला भूमि पर कब्जा कर रहे एनआरआइ रविदर कौर की बेटी हरि सिंह ने कब्जा छोड़ने के लिए लिखित सहमति भेजी थी जिसके बाद सरपंच कुलविदर कौर की उपस्थिति में समस्त पंचायत एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने यह जमीन कब्जे में ले ली। इस अभियान में ब्लाक विकास एवं पंचायत अधिकारी हितेन कपिला, तहसीलदार अंकिता अग्रवाल, पंचायत अधिकारी रंजीत सिंह, समिति पटवारी केवल सिंह, पंचायत सचिव खुशविदर सिंह, अधीक्षक बलकार सिंह, जोगा सिंह, जसवंत सिंह खानयान विशेष रूप से हाजिर रहे।

loksabha election banner

इसी प्रकार गांव सलानी में नछत्तर सिंह के पुत्र लखविदर सिंह और जीत सिंह के पुत्र गुरिदर सिंह ने उनकी सहमति से 3 बीघा चार विसवा भूमि का कब्जा पंचायत को सौंप दिया। पत्रकारों से बात करते हुए पंचायत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गांव सलानी पर विभिन्न व्यवसायों के रूप में कब्जा करने वाले लोगों ने कब्जा खाली करने के लिए 28 मई तक का समय मांगा है। गांव सलानी में व्यावसायिक शामलाट भूमि पर लंबे समय से कब्जाधारियों ने कहा कि वे लगभग 50 साल से अपना व्यवसाय चला रहे हैं और दर्जनों परिवारों का भरण-पोषण कर रहे हैं। जबकि वो हर पांच साल बाद 10 प्रतिशत वृद्धि भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें यहां से बेदखल नहीं किया जाना चाहिए। अगर सरकार इसे बेचने का फैसला करती है, तो वे इसे खरीदने को तैयार हैं। वहीं गांव भदलथुहा पर कब्जे के संबंध में कहा कि धर्मशाला पर एक व्यक्ति ने कब्जा कर लिया था जिसे मौके पर ही सरकारी कब्जा कर लिया गया। इस अभियान के दौरान अमलोह थाने और अन्य जगहों से भारी संख्या में पुलिस बुलायी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.