Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने शिकागो के शहीदों को किया याद

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन सीटू की ओर से मजदूर दिवस पर शिकागो के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 04:40 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने शिकागो के शहीदों को किया याद
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने शिकागो के शहीदों को किया याद

संवाद सहयोगी, सरहिद :

loksabha election banner

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन सीटू की ओर से प्रदेश अध्यक्ष हरजीत कौर पंजोला की अगुवाई में 135वें मई दिवस मौके शिकागो के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर पंजोला ने कहा कि दुनिया के बाकी देशों की तरह भारत भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। इस महामारी को हराने के लिए डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिस, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, सफाई कर्मी कोरोना योद्धा बनकर फ्रंट लाइन पर काम कर रहे है। लेकिन आज भी सरकार इस महामारी की आड़ में श्रमिक विरोधी नीतियां अपना रही है। आठ घंटे की बजाए बारह घंटे ड्यूटी करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी वर्करों ने कहा कि श्रमिक कानूनों को खत्म कर तीन श्रमिक कोड बनाना सरकार की मजदूरों प्रति घटिया नीति को दर्शाता कै। डीए की किश्तों में कटौती और रिटायर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ वह संघर्ष करेंगी और संविधान की रक्षा के लिए एकजुट रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों के अधिकारों का हनन कर रही है।

हरजीत कौर पंजोला ने कहा कि पिछले 46 दिनों से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला और 18 दिनों से विभागीय मंत्री अरुणा चौधरी के घर आगे अपनी मांगों को लेकर बैठी आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों की मांगों का हल तुरंत किया जाए। आंगनबाड़ी वर्करों पर पाया जा रहा अधिक बोझ तुरंत बंद किया जाए। तीन से छह वर्ष तक के बच्चों का दाखिला आंगनवाड़ी केंद्रों में यकीनी बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.