Move to Jagran APP

अमृतसर जाने के लिए खमाणों रेलवे स्टेशन पर होगा दो गाडि़यों का ठहराव

संवाद सहयोगी, खमाणों : दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचार के बाद इसका असर देखने को मिला है

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 03:01 AM (IST)
अमृतसर जाने के लिए खमाणों रेलवे स्टेशन पर होगा दो गाडि़यों का ठहराव
अमृतसर जाने के लिए खमाणों रेलवे स्टेशन पर होगा दो गाडि़यों का ठहराव

संवाद सहयोगी, खमाणों : दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचार के बाद इसका असर देखने को मिला है। अब श्री अमृतसर साहिब को जाने के लिए खमाणों रेलवे स्टेशन पर दो गाडि़यों का ठहराव होगा। विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं व क्षेत्र निवासियों की लंबे समय से चली आ रही इस मांग को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद अंबाला डिविजन के सीनियर डिविजनल ऑपरे¨टग मैनेजर दिनेश चंद्र शर्मा ने खमाणों स्टेशन का दौरा कर यहां दो गाड़ियों के ठहराव को मंजूरी दी है।

loksabha election banner

सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन खमाणों का एक प्रतिनिधिमंडल दलबारा ¨सह की अध्यक्षता में अंबाला डिविजनल के सीनियर आपरे¨टग मैनेजर को उनके खमाणों स्टेशन के दौरे के दौरान मिला। प्रेस सचिव जसवंत ¨सह ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा उन्हें स्टेशन पर इन गाड़ियों का ठहराव न होने पर अवगत करवाया गया। जिस पर उन्होंने इन गाडि़यों के यहां न रुकने पर मौके पर ही अंबाला डिविजनल से संबंधित दो रेल गाड़ियों का यहां ठहराव करने के आदेश दे दिए। जिस पर एसोसिएशन सदस्यों ने उनका आभार व्यक्त किया।

गौर हो कि कई समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि व क्षेत्र निवासी अपनी इस मांग को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों व मंत्रियों को मिल चुके थे। जिसके चलते कुछ दिन पहले ही दैनिक जागरण ने लोगों की इस मांग को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

क्षेत्रवासियों को होती थी परेशानी

प्रतिनिधिमंडल बताया कि क्षेत्र निवासियों को श्री अमृतसर साहिब जाने के लिए भारी परेशानी होती थी। लेकिन अब यहां इन गाडि़यों के ठहराव के कारण वह आसानी से श्री अमृतसर साहिब दर्शनों को जा सकेंगे। स्टेशन पर इन गाड़ियों के ठहराव के चलते क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है।

इन गाड़ियों का होगा ठहराव

स्टेशन मास्टर दुर्गा प्रसाद यादव ने बताया कि अब स्टेशन पर नंगल से अमृतसर जाने वाली गाड़ी नंबर 4506 तथा अमृतसर से नंगल जाने वाली गाड़ी नंबर 14505 का रोजाना ठहराव होगा। उन्होंने बताया कि पहले इन गाड़ियों को तीन माह के लिए ट्रायल बेसिस पर रोका जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.