Move to Jagran APP

सहजन के पौधे लगाकर रोटरी क्लब ने की वन महोत्सव की शुरुआत

रोटरी क्लब कोटकपूरा ने वन महोत्सव की शुरुआत मौके सहजन के पौधे लगाने का निरोग बाल आश्रम से कार्य शुरू करने मौके रखे समागम दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे तहसीलदार रजिन्दर सिंह सरां ने क्लब के उक्त प्रयत्न की भरपूर प्रशंसा की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 10:36 PM (IST)
सहजन के पौधे लगाकर रोटरी क्लब ने की वन महोत्सव की शुरुआत
सहजन के पौधे लगाकर रोटरी क्लब ने की वन महोत्सव की शुरुआत

संस, क ोटकपूरा : रोटरी क्लब कोटकपूरा ने वन महोत्सव की शुरुआत मौके सहजन के पौधे लगाने का निरोग बाल आश्रम से कार्य शुरू करने मौके रखे समागम दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे तहसीलदार रजिन्दर सिंह सरां ने क्लब के उक्त प्रयत्न की भरपूर प्रशंसा की। क्लब के वातावरण प्रोजेक्ट के जिला चेयरमैन एडवोकेट जैपाल शर्मा ने बताया कि नव-नियुक्त प्रधान अशोक अरोड़ा ने अपने कार्यकाल की शुरुआत मौके वादा किया था कि वह शहर के स्कूलों-कॉलेजों समेत अन्य स्थानों पर अधिक से अधिक सहजन के पौधे लगाएंगे जिससे वातावरण की संभाल के साथ-साथ आम लोगों को निरोग अर्थात तंदरुस्त भी बनाया जा सके।

loksabha election banner

उसके बाद क्लब की सारी टीम ड्रीमलैंड पब्लिक स्कूल में पहुंची, जहां सहजन के पौधे लगाने के साथ-साथ उनके के लाभ बारे में भी बताया गया। सचिव अजय के पासी और खजांची प्रदीप चोपड़ा ने बताया कि रोटरी क्लब की तरफ से वन महोत्सव की खुशी में एक चलने फिरने से असमर्थ जरूरतमंद अपंग लड़के को व्हील चेयर भी भेंट की गई। पूर्व प्रधान संजीव राय शर्मा, विपिन चोपड़ा और सन्दीप कटारिया ने बताया कि सहजन के पौधे सरकारी स्कूलों में भी लगाए जाएंगे, क्योंकि इस बारे बाकायदा जिला शिक्षा अफसर परमिन्दर सिह बराड़ के साथ संपर्क किया गया है। सर बराड़ ने विश्वास दिलाया कि सरकारी प्राथमिक, माध्यमिक, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सहजन के पौधे लगाने मौके विभाग की तरफ से रोटरी क्लब को पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस मौके उपरोक्त के अलावा रणधीर कटारिया, जैपाल वोहरा, सुरिन्दर जिन्दल आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.