हल्की बारिश में ही डूबी विकास के दावों की किश्ती

कांग्रेस सरकार में विकास के दावे कांग्रेस पार्टी के विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा किए जा रहे है

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:40 PM (IST)
हल्की बारिश में ही डूबी विकास के दावों की किश्ती

देवानंद शर्मा, फरीदकोट

कांग्रेस सरकार में विकास के दावे कांग्रेस पार्टी के विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा किए जा रहे है, परंतु इन दावों की जमीनी हकीकत यह है कि फरीदकोट में भारी बारिश को कौन कहे सामान्य बारिश में भी शहर की स्थिति जल-थल वाली हो जाती है। विपक्षी कह रहे है कि जो विकास हुआ है, वह कहां हुआ है गांव से लेकर शहर तक दिखाई नहीं दे रहा है।

पिछले करीब एक हफ्ते से लगातार मौसम के मिजाज लोगों को रास नहीं आ रहा, कड़ाके की सर्दी के बीच हो रही बारिश और बारिश का जमा जगह-जगह पानी लोगों को परेशान कर रहा है। बता दें कि चाहे शहर में करोड़ों रुपया खर्च विकास कार्य के दावे तो बताए जा रहे हैं, वहीं पर रेस्ट हाउस में उच्च अधिकारी आईजी ,कमिश्नर और और बड़े अधिकारियों के दफ्तर हैं वहां पर सड़क पूरी तरह से टूटी हुई है, और अगर थोड़ी सी भी बारिश पड़ जाए ऐसे लगता है कि पूरा जल थल हो गया है। यहां की तस्वीर फरीदकोट शहर में हुए विकास कार्यों की पोल खोलती दिखाई दे रही है, किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया, हालांकि यहां से कई अधिकारी गुजरते हैं और अभी तक वहां पर सड़क का काम भी शुरू नहीं हुआ है, मेन मुद्दा वोटों में यही रहेगा कि सड़कों में इतने गहरे खड्डे हैं और विकास की बातें सभी पार्टी कर रही है।

अकाली दल यूथ के सीनियर प्रधान अमन कुमार एमसी ने कहा की शहर में सड़कों का बहुत बुरा हाल है, सभी सडकें उखड़ी हुई है, जो विकास वादे किये है, वह एक भी सडक दिखा दे, जो उन्होंने पांच साल मे बनाई है, जो भी सड़कें बनी है, उनमें जो टाइले लगी वह घटिया किस्म की है, और वह सही नही है। उन्होंने कहा जो गलियां इन्होंने बनाने के लिए उखाड़ी है वह अभी तक नही बन पाई है, केवल विकास इनका खुद का ही हुआ है और शहर का विकास नहीं हुआ है।

पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता का दावा, 160 करोड़ से करवाया सीवरेज का काम

बलकरन सिंह नंगल प्रवक्ता पंजाब यूथ कांग्रेस पंजाब फरीदकोट ने कहा कि शहर में करीब 33 साल से लोगों की मांग थी, कि सीवरेज डाला जाए 10 साल अकाली दल की सरकार रही, उन्होंने केवल नहीं पत्थर रखे और काम कोई भी शुरू नहीं हुआ। पिछले पांच साल में हमने 160 करोड़ की लागत से सीवरेज का काम किया है, जो 90 फीसदी पूरा हो गया और केवल फिरोजपुर रोड है, उसमें भी काम चल रहा है और 10 फीसदी काम बाकी है। बाकी सभी सड़कें मुकम्मल है, व कांग्रेस सरकार ने विधानसभा हलका फरीदकोट में 665 करोड़ रुपए से ऊपर पंजाब सरकार की तरफ से विधायक कुशलदीप से ने विकास कार्य पूरेवाए है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept