Move to Jagran APP

होमगार्ड जवान ने खुद को मारी गोली, डीएमसी रेफर, गंभीर

मॉडर्न जेल से ड्यूटी बदले जाने से परेशान होकर पंजाब होमगार्ड के जवान ने अपनी राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:14 AM (IST)
होमगार्ड जवान ने खुद को मारी गोली, डीएमसी रेफर, गंभीर
होमगार्ड जवान ने खुद को मारी गोली, डीएमसी रेफर, गंभीर

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : मॉडर्न जेल से ड्यूटी बदले जाने से परेशान होकर पंजाब होमगार्ड के जवान ने अपनी राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे गंभीर हालत मे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में ले दाखिल किया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

prime article banner

गांव वट्टू बाजा के रहने वाले होमगार्ड के जवान सुरजीत मसीह ने बीती रात करीब एक बजे फरीदकोट मॉडर्न जेल में ड्यूटी के दौरान अपनी राइफल से खुद को गोली मार ली। घटना के समय वह जेल के टावर नंबर दो पर तैनात था। ऐसा करने से पहले उसने अपनी जेब में सुसाइड नोट लिखकर डाल लिया, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार होमगार्ड के दफ्तर के स्टाफ को ठहराया है, जिसने उसकी बदली बरी वाला से बदलकर फरीदकोट की मॉडर्न जेल में लगा दी। जहां ड्यूटी दिन में चार-चार घंटे करनी पड़ती है। उसको व्हीकल नहीं चलाना आता था जिस कारण उसे ड्यूटी पर आने के लिए बेटे को साथ लाना पड़ता था। बीती रात भी उसकी जेल में रात 12 से चार बजे तक थी ड्यूटी थी। उसने करीब एक बजे आत्महत्या की कोशिश की।

---------------

घटना का पता लगने के बाद सुरजीत मसीह को तुरंत पहले सिविल अस्पताल फरीदकोट और फिर रेफर करने के बाद उसे डीएमसी लुधियाना लेकर गए जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

-हरप्रीत सिंह, जेल सुपरिटेंडेंट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.