Move to Jagran APP

शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दे सरकार

एसोसिएशन आफ एजुकेशन प्रोवाइडर्स पंजाब के प्रधान बलजीत सिंह ने सांसद भगवंत मान को मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:08 AM (IST)
शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दे सरकार
शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दे सरकार

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

loksabha election banner

एसोसिएशन आफ एजुकेशन प्रोवाइडर्स पंजाब के प्रधान बलजीत सिंह खीवा ने एसोसिएशन की कोर कमेटी समेत कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवा की हाजिरी में वीरवार देर शाम लोकसभा हलका संगरूर से सांसद और आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान भगवंत मान के साथ मुलाकात कर उन्हें मांगपत्र सौंपा।

उन्होंने मांग की कि अनलॉक-1 और अनलॉक-2 में व्यापारिक अदारों, दुकानों, होटल, रेस्टोरेंट, दफ्तरों और दूसरे वर्गों को काम की छूट दी गई है। बसों में 100 फीसद सवारियों को बैठने की इजाजत दे दी गई है लेकिन छोटे छोटे शैक्षिक संस्थानों को कोई भी छूट नहीं दी गई।

प्रेस सचिव गगनदीप जिन्दल और जनरल सचिव ओम प्रकाश गोयल ने सांसद भगवंत मान से कहा कि यदि बसों में 100 फीसद सवारियों को बैठने के साथ कोरोना नहीं फैल सकता तो शैक्षिक अदारों में कोविड -19 की हिदायतों की पालना करते पढ़ाई करवाने साथ कैसे फैल सकता है।

सचिव जतिन्दर चावला और मीत प्रधान डेविड अरोड़ा ने कहा कि ज्यादातर बंद पड़े शैक्षिक संस्थान किराये की बिल्डिगों में होने के कारण किराया भरने से असमर्थ हो चुके हैं। उन्होंने सांसद भगवंत मान को विश्वास दिलाया कि यदि प्रशासन उन को संस्थाअं को खोलने की इजाजत दे देता है तो वह यकीनी बनाएंगे कि प्रशासन की कोविड -19 सम्बन्धित सभी हिदायतें का पालन किया जाएगा।

सदस्यों की तरफ से यह मांग की गई कि इंमीग्रेशन सेंटर, आइलेट्स, कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर, कोचिग सेंटरों को खोलने की इजाजत दी जाए। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने चेतावनी दी कि यदि उनके बंद पड़े शैक्षिक संस्थान जल्द से जल्द न खोले गए तो वह और भी अधिक और तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे और आने वाले समय दौरान रोष धरने और प्रदर्शन किये जाएंगे। सांसद भगवंत मान ने शिष्टमंडल की बात सुनने के बाद जल्दी ही यह मामला केंद्र और पंजाब सरकार के साथ विचारने की बात कहते भरोसा दिलाया कि वह इसके सार्थक हल के लिए प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.