Move to Jagran APP

कौंसिल चुनाव करीब, शहर में गंदगी की भरमार

शहर में चाहे नगर परिषद के चुनाव आने वाले हैं फिर भी कहीं सफाई नहीं करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 09:47 PM (IST)
कौंसिल चुनाव करीब, शहर में गंदगी की भरमार
कौंसिल चुनाव करीब, शहर में गंदगी की भरमार

देवानंद शर्मा, फरीदकोट : शहर में चाहे नगर परिषद के चुनाव आने वाले हैं, फिर भी कहीं पर भी कोई साफ सफाई का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हर पार्षद प्रत्याशी अपने अपने वोट जोड़ने के लिए लोगों के घरों में चक्कर लगा रहा है, लेकिन वही शहर कहां देखे तो बहुत बुरा हाल हुआ है कहीं पर सभी पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और कोई भी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है ऐसे गंदगी के ढेर लगने से नहीं कुमार की बीमारी लग जाती हैं और इस तरफ ध्यान देना बहुत जरूरी है क्योंकि सुबह सुबह लोग सैर करने जाते हैं और बच्चे वहां से गुजरते हैं बहुत गंदी इस मेल वहां से आती है और यह प्रशासन को भी चाहिए कि इस तरफ ध्यान दें और जो गंदगी के ढेर है उसको उठाया जाए ताकि लोगों को इससे कुछ निजात मिले लेकिन जैसे ही चुनाव नजदीक आ रहे हैं पार्षद का ध्यान इस तरफ नहीं दिया जा रहा शहर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठाने के कारण शहर में जगह-जगह गंदगी के ढ़ेर लगे हैं। सड़क तक फैले इन कूड़ों के ढ़ेरों से उठती बदबू से राहगीरों के साथ स्थानीय निवासियों व दुकानदारों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

वहीं, डालफिन चौक व न्यू माडल स्कूल व बस स्टैंड के अमन कुमार ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था नियमित रूप से नहीं होने के चलते उन लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। नरेश कुमार ने बताया कि सफाईकर्मियों द्वारा मुहल्ले का कूड़ा उठाकर एक जगह एकत्र कर दिया जाता है कई दिन तक कूड़ा वहीं पड़ा रहता है। उन्होंने बताया कि उनके घर से महज 40 मीटर की दूरी पर कूड़ों का ढ़ेर जमा होने से इससे फैलती बदबू और गंदगी के चलते उत्पन्न हो रहे मच्छरों से उनका जीना मुहाल हो गया है। ओर वही एक जग इकट्ठा तो किया जाता है, परंतु वहां एक बार ही उठाया जाता है, फिर दोबारा लोग वहां पर गंदगी डाल जाते हैं। पूरा पैन कार्ड बनाया जाता है वहां पर कुछ बोर्ड भी लगाए गए थे कि अगर वहां पर में कूड़ा फेंके का तो उसको रुपये 500 जुर्माना लगेगा लेकिन बता दें कि पिछले दिनों तक आएंगे लेकिन अब वहां पर बोर्ड कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा और लोग बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं वहां पर गंदगी का डेर इतना लंबा होता है

लोग दें सहयोग : ईओ

इस बारे में नगर कौंसिल के ईओ अमृत लाल ने कहा की बारिश के कारण थोड़ी सी समस्या है, इसको जल्द ही सफाई करवा दी जाएगी। लोगों से अपील है वह भी हामरा साथ दे ताकि शहर को साफ- सुथरा रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.