Move to Jagran APP

महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा क्रांतिकारी कदम : किक्की ढिल्लों

प्रदेश सरकार ने हाल ही में महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:47 PM (IST)
महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा क्रांतिकारी कदम : किक्की ढिल्लों
महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा क्रांतिकारी कदम : किक्की ढिल्लों

जासं, फरीदकोट

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने हाल ही में महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा का एतिहासिक और दूरगामी निर्णय लिया है। यह बात मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और फरीदकोट के विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने किया।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से महिलाओं में खुशी आएगी और हर दिन एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने वाली महिलाओं, लड़कियों के लिए पैसे की बचत होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्थानीय सरकार के चुनावों में 50 फीसद आरक्षण और सरकारी नौकरियों में 33 फीसद आरक्षण भी दिया, जो महिलाओं के सशक्तीकरण का प्रमाण है।

कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश के किसी भी प्रांत में महिलाओं के अलावा सभी वर्ग के लोगों को इतनी सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई गई, जितनी की पंजाब में है। निशुल्क बस यात्रा की सुविधा मिलने से अब महिलाओं व बालिकाओं के लिए शिक्षा व रोजगार के लिए बाहर जाना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं चाहे आर्थिक स्थिति हो, सभी सरकारी नॉन एसी बसों पर अनुपस्थिति से केवल आधार या मतदाता या कोई पात्र आईडी दिखाकर मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। ---------------- महिलाओं को मुफ्त बस सुविधा देने के लिए किया पंजाब सरकार का धन्यवाद

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) गिद्दड़बाहा के विधायक अमरिदर सिंह राजा वडिग ने पंजाब सरकार को महिला वर्ग को सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सहूलियत प्रदान करने पर कैप्टन अमरिदर सिंह मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार महिला वर्ग के मान सम्मान को उच्चा उठाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। महिलाएं अब बिना पैसे के पंजाब में पंजाब रोडवेज, पनबस तथा पीआरटीसी की बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी।

मुक्तसर जिले के गांव चक दूहेवाला की रहने वाली महिला सीमा रानी तथा वीरपाल कौर का कहना है कि पंजाब सरकार ने सरकारी बसों में उनके लिए मुफ्त बस सफर करने की सहूलत प्रदान करके उनको बहुत बड़ा तोहफा दिया है। जिससे की गांवों की महिलाओं को बहुत ही फायदा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.