Move to Jagran APP

जान जोखिम में डालकर आद बुझाने वाले एसएचओ सम्मानित

जैतो-कोटकपूरा मार्ग पर कोठे जैलदार अवतार सिंह वाला में 27 मार्च को शार्ट-सर्किट से नाड को आग लग गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 04:46 PM (IST)
जान जोखिम में डालकर आद बुझाने वाले एसएचओ सम्मानित
जान जोखिम में डालकर आद बुझाने वाले एसएचओ सम्मानित

संवाद सूत्र, जैतो

loksabha election banner

जैतो-कोटकपूरा मार्ग पर कोठे जैलदार अवतार सिंह वाला में 27 मार्च को शार्ट-सर्किट से 85 एकड़ गेहूं की नाड़ को आग लग गई थी। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार द्वारा दमकल विभाग की गाड़ी आने से पहले स्वयं आग लगे खेतों के बीच जाकर अपनी जान जोखिम में डालकर आग को फैलने से रोकने का प्रयास किया। पानी की आपूर्ति के लिए पुलिस प्रभारी राजेश कुमार ने वाटर व‌र्क्स से संपर्क कर पानी सप्लाई भी बहाल करवाई। आखिर मौके पर पहुंची दो दमकल गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। इस घटनाक्रम की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। पंजाब किसान यूनियन द्वारा एसएचओ इंस्पेक्टर राजेश कुमार को सम्मानित किया गया।

यूनियन के जिला अध्यक्ष गुरजीत सिंह ने कहा के पुलिस द्वारा की जाती धक्केशाही तथा जबर का हम विरोध करते रहे हैं। परन्तु इस पुलिस अधिकारी द्वारा किए गए कार्य की हौसला अफजाई करना भी हमारा कर्तव्य बनता है। एसएचओ राजेश कुमार तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे तथा बिना समय गवाए स्वयं को आग बुझाने तथा अधिक फैलने से रोकने के प्रयत्नों में जुट गए। एक पुलिस अधिकारी को अपने साथ आग बुझाता देख आम लोगों के भी हौंसले बढ़ गए। इसलिए आज इनको सम्मानित करके हम अपने आप को सम्मानित हुआ महसूस कर रहे हैं।

एसएचओ राजेश कुमार ने कहा कि उन्होंने कोई विशेष कार्य नहीं किया, पुलिस का तो काम ही लोगों की जान व माल की रक्षा करना होता है। इसलिए मैंने तो सिर्फ अपनी ड्यूटी निभाई है तथा आगे भी अपना फर्ज पूरी तनदेही से निभाता रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.