Move to Jagran APP

अन्धिकारित फ्लेक्स बोर्डो से कौंसिल को लग रहा लाखों का चूना

देवानंद शर्मा, फरीदकोट : शहर में जगह-जगह लगे फ्लेक्स बोर्ड आए दिन दुर्घटना को न्यौता दे रहे हैं। ऐसा

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 10:05 PM (IST)
अन्धिकारित फ्लेक्स बोर्डो से कौंसिल को लग रहा लाखों का चूना
अन्धिकारित फ्लेक्स बोर्डो से कौंसिल को लग रहा लाखों का चूना

देवानंद शर्मा, फरीदकोट : शहर में जगह-जगह लगे फ्लेक्स बोर्ड आए दिन दुर्घटना को न्यौता दे रहे हैं। ऐसा ही वाक्या उस समय देखने को मिला जब राज महल की एक दीवार पर लगा फ्लेक्स अचानक गिर गया। जिससे वहां से गुजरने वाली एक स्कूटी चालक दुर्घटना ग्रस्त होने से बाल बाल बचा।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक शहर में जगह-जगह बलिया गाड़ कर फ्लेक्स बोर्ड लगाए जा रहे हैं। जिससे एक तो यातायात में बाधा आ रही है और दूसरा हर समय राहगीरों को दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। इसे लेकर समाजसेवी अमरदीप ¨सह ने नगर कौंसिल के प्रधान को एक शिकायत लिखकर इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। नगर कौंसिल प्रधान को दिए मांग पत्र में उन्होंने आरोप लगाया की नगर कौंसिल द्वारा शहर में मात्र 22 यूनिपोल हो¨ल्डग बोर्ड और 200 छोटे स्ट्रीट लाइट पोल बोर्ड का ही ठेका दिया हुआ है। जबकि शहर में करीब 60 यूनिपोल हो¨ल्डग बोर्ड लगे हुए हैं जो एक तरफ तो यातायात में बाधा पैदा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर नगर कौंसिल को लाखों रुपये प्रतिवर्ष का चुना लग रहा हैं। उन्होंने नगर कौंसिल से मांग करते हुए कहा की अनाधिकारिक बोर्डो को तुरंत हटाया जाए व जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ बनती कार्यवाही की जाए। जांच के बाद होगी कार्यवाही : उमा ग्रोवर

नगर कौंसिल के प्रधान उमा ग्रोवर कहना है कि हमे इस बारे में शिकायत प्राप्त हुई है और हम इस बारे में जांच कर रहे हैं। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदार द्वारा गिनती से ज्यादा यूनिपोल हो¨ल्डग बोर्ड लगाने में किसी कौंसिल कर्मचारी की मिलीभगत की बात टालते हुए उन्होंने कहा जांच तो हो जाने दो उसके बाद अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही अवश्य की जाएगी। मुझे नहीं कोई जानकारी : राकेश कुमार

अनाधिकारिक यूनिपोल हो¨ल्डग बोर्ड की गिनती के बारे में फोन पर नगर कौंसिल के एमई राकेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इसके बारे में कुछ पता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं अभी इस समय बाहर हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.