18 वर्ष की आयु तक का कोई भी नागरिक मतदान से वंचित न रहे

विधानसभा चुनाव को देखते हुए डिवीजनल कमिश्नर फरीदकोट रीजन ने बैठक की।

JagranPublish: Wed, 01 Dec 2021 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 08:09 PM (IST)
18 वर्ष की आयु तक का कोई भी नागरिक मतदान से वंचित न रहे

जागरण संवाददाता, फरीदकोट,

विधानसभा चुनाव को देखते हुए डिवीजनल कमिश्नर फरीदकोट रविद्र कुमार कौशिक द्वारा मंडल में तैयारियों को लेकर संभाग के जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस अवसर पर डीसी फरीदकोट विमल कुमार सेतिया, डीसी बठिडा अरविद पाल सिंह संधू, डीसी मानसा महेंद्र पाल के अलावा तीनों जिलों के एसएसपी, एसएसपी फरीदकोट वरुण शर्मा, एसएसपी बठिडा अजय मलूजा, एसएसपी मानसा संदीप गर्ग मौजूद रहे।

उन्होंने मंडल के जिला निर्वाचन अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने जिलों के आदर्श मतदान केंद्रों व पिक बूथों के निर्माण के लिए पहले से तैयारी करें और आवश्यक सुविधाओं का आकलन करने के लिए मतदान केंद्रों का दौरा करें। चुनाव के मद्देनजर जिले में सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने संभाग के जिला निर्वाचन अधिकारियों को अधिक से अधिक जागरूकता गतिविधियां चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी चुनाव को देखते हुए कोरोना टीकाकरण के लिए चुनाव कर्मचारियों की दोनों खुराकें सुनिश्चित की जाएं। इसके अलावा स्वीप आइकन की अधिकतम सेवाएं ली जाएं। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि, वे अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मतदाता आनलाइन फार्म या मतदाता हेल्पलाइन एप पर भर सकते हैं। बूथ स्तर पर चयनकर्ता पंजीयन या जिला निर्वाचन अधिकारी के पास जाकर अपने फार्म भर सकते हैं। इसके अलावा अपने मोबाइल पर पीडब्ल्यूडी एप, वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें ताकि वोट के बारे में कोई भी जानकारी आपके मोबाइल से प्राप्त की जा सके।

इस मौके पर संभाग के जिला निर्वाचन अधिकारियों ने डिवीजन कमिश्नर फरीदकोट रविद्र कुमार कौशिक को आगामी चुनाव 2022 के लिए अपने-अपने जिलों में चल रहे विशेष सरसरी पुनरीक्षण 2022 अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर जिलों में सुरक्षा के बुनियादी इंतजाम किए जाएंगे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम