Move to Jagran APP

दो और तीन मार्च को बूथ स्तर बनेंगे वोट : डीसी

जिला प्रशासन की तरफ से लोकसभा चुनाव -2019 के लिए चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिशनर गुरलवलीन ¨सह सिद्धू द्वारा स्थानीय अशोका चक्कर मी¨टग हाल में चुनाव के साथ सम्बंधित अधिकारियों व चुनाव कर्मियों के साथ विशेष मी¨टग की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 07:25 PM (IST)
दो और तीन मार्च को बूथ स्तर बनेंगे वोट : डीसी
दो और तीन मार्च को बूथ स्तर बनेंगे वोट : डीसी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

जिला प्रशासन की तरफ से लोकसभा चुनाव -2019 के लिए चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर गुरलवलीन ¨सह सिद्धू द्वारा स्थानीय अशोक चक्र हाल में चुनाव के साथ संबंधित अधिकारियों व चुनाव कर्मियों के साथ बैठक की गई।

इसमें डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता के साथ मतदान करवाने और अधिक से अधिक वोटरों की शमूलियत यकीनी बनाने की भी हिदायतें दीं। डीसी ने अधिकारियों को स्ट्रांग रूम, ईवीएम, वीवीएटी समेत एईआरओज और सेक्टर सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण, बीएलओज के प्रशिक्षण संबंधी हिदायतें देते हुए सभी रिपोर्ट समय पर भेजने का आहवान किया।

डीसी ने राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों के साथ मी¨टग करने और बूथ स्तरीय एजेंटों की नियुक्ति संबंधी दिशा -निर्देश जारी किए। आयोग की हिदायतें अनुसार 2 और 3 मार्च को बूथ स्तर पर नई वोटें बनाने, काटने, दुरुस्त करने आदि के लिए विशेष मुहिम चलाई जा रही है और समूह बीएलओ इन दोनों दिनों अपने अपने बूथ पर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने एमसीसी, एसएसटी, फ्लाइंग स्क्वायड, एमसीएमसी कमेटी व सेल के गठन बारे भी विस्तार साहित्य जानकारी हासिल की गई।

सुरक्षा प्रबंधों संबंधी पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि वह संवेनशील बूथों की पहचान करें और उस मुताबिक आगे वाली कार्यवाही शुरू की जाए। आम लोगों की सुविधा के लिए टोल फ्री वोटर हेल्प लाइन नंबर 1950 पर मतदान या वोटर सूची संबंधी किसी भी किस्म की जानकारी, शिकायत या सुझाव नोट करवाया जा सकता है। अगर कोई जिले से बाहर से इस नंबर पर संपर्क करना चाहता है तो उसे पहले जिले का कोड 01639 लगाना पड़ेगा।

मी¨टग में एडीसी जनरल गुरजीत ¨सह, एडीसी विकास परमजीत कौर, एसडीएम फरीदकोट परमदीप संह, सहायक कमिशनर हरदीप ¨सह, एसडीएम कोटकपूरा बल¨वदर ¨सह, एसडीएम जैतो राम ¨सह, एसपी (आपरेशन) गुरमीत कौर, डीडीपीओ बलजीत कौर, तहसीलदार चुनाव चांद प्रकाश, डीआईओ अनिल कुमार आदि भी हाजिर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.