Move to Jagran APP

कोटकपूरा में 29 वार्डो के लिए 75 कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया आवेदन

कोटकपूरा नगर कौंसिल की 29 सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी के 75 उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 09:59 PM (IST)
कोटकपूरा में 29 वार्डो के लिए 75 कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया आवेदन
कोटकपूरा में 29 वार्डो के लिए 75 कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया आवेदन

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा

loksabha election banner

कोटकपूरा नगर कौंसिल की 29 सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए 75 लोगों ने आवेदन किया है। सबसे ज्यादा आवेदन वार्ड 28 व 29 से हैं।

कोटकपूरा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भाई राहुल सिंह सिद्धू ने बताया कि इतनी ज्यादा संख्या में वर्करों का चुनाव लड़ने हेतु आवेदन करना, पार्टी में लोकतंत्र को दर्शाता है। पार्टी में सभी वर्करों को चुनाव लड़ने का हक है। जिन वर्करों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए आवेदन किया है, उन्हें आवेदनों पर पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा विचार किया जाएगा। जो लोग पार्टी के मापदंड़ व मेरिट पर खरे उतरेंगे उन्हें पार्टी का टिकट जरूर मिलेगा।

सिद्धू ने कहा कि उनकी सरकार ने कोटकपूरा में चौतरफा विकास कार्य किए है। विकास कार्यो के बलबूते उनकी पार्टी के प्रत्याशियों को विजय श्री जरूर मिलेगी।

बाक्स-

सात लाख रुपये आवेदन के रूप में मिला पार्टी फंड

कांग्रेस पार्टी द्वारा पहली बार पार्टी से टिकट चाहवानों के लिए जनरल, ओबीसी और एससी के लिए क्रमश: 10000, 7000 व 5000 रुपये आवेदन फीस रखी गई थी। इस प्रकार से पार्टी को कोटकपूरा नगर कौंसिस से आवेदन करने वाले 75 लोगों से लगभग सात लाख रुपये पार्टी फंड में जमा हुए है। ----------------- शिअद 29 तक जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

जिले के तीनों नगर कौंसिलों (फरीदकोट, कोटकपूरा व जैतो) के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से एक दिन पहले शिअद प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। पार्टी स्थानीय स्तर पर बीएसपी, सीपीआइ व दूसरी पार्टियों से निकाय चुनाव में समझौता भी कर सकती है साथ में वार्डो में अच्छे प्रत्याशियों को अपना समर्थन भी दे सकती है। यह कहना है पार्टी के जिला प्रधान मनतार सिंह बराड़ का।

बराड़ ने बताया कि पार्टी ने उन्हें बठिडा नगर निगम का प्रभारी लगा रखा है। ऐसे में वहां के साथ-साथ यहां जिले की जिम्मेदारी उनके पास है। उनकी पूरी कोशिश है कि पार्टी निकाय चुनाव में पूरी दमखम के साथ उतरे, इसके लिए अच्छे प्रत्याशियों की तलाश की जा रही है। कई प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग गई है, कुछ के नामों पर अभी विचार होना है। उनकी पूरी कोशिश होगी कि पहली लिस्ट 25 से 26 तक आ जाए। वैसे 29 तक सभी नामों का ऐलान हर हाल में कर दिया जाना है।

उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पिछले दस सालों के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यो को लेकर चुनाव उतर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.