Move to Jagran APP

'सरकार की गलत नीतियों कारण सरकारी विभाग बंद होने के कगार पर'

सरकार की तरफ से लागू किये जा रहे नए श्रम कानूनों के खिलाफ मुलाजिम सड़कों पर आए हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 11:12 PM (IST)
'सरकार की गलत नीतियों कारण सरकारी विभाग बंद होने के कगार पर'
'सरकार की गलत नीतियों कारण सरकारी विभाग बंद होने के कगार पर'

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

loksabha election banner

केंद्र सरकार की तरफ से लागू किये जा रहे नए श्रम कानूनों के खिलाफ मुलाजिम सड़कें और उतर आए हैं। वीरवार को पीआरटीसी मुलाजिमों की तरफ से बस अड्डे के बाहर एक गेट रैली कर केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी और केंद्र सरकार के पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया।

इस मौके पीआरटीसी के ठेका मुलाजिम जत्थेबंदी नेता सिमरनजीत सिंह ने कहा कि एक अप्रैल केंद्र सरकार की तरफ से काम कानूनों में संशोधन के नाम और नये कानून लागू करन जा रही है, और इसको ले कर पंजाब सरकार भी केंद्र सरकार के साथ मिल कर इन कानूनों को जल्द से जल्द लागू करन जा रही है, और यदि नये काम कानून लागू हो जाते हैं, तो इससे मजदूर मुलाजिमों की तरफ से अब तक के किये संघर्षो के साथ प्राप्त किये अधिकार समाप्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके इलावा सरकार ठेका व्यवस्था में भर्ती मुलाजिमों का सारा रिकार्ड ठेकेदार को सौंपने जा रही है, जिस के साथ उन को बड़ा नुकसान होगा। उनके साथ ही कहा कि पहला से ही घाटे में जा रही सरकारी बस सेवा में विद्यार्थियों और महिलाएं को फ्री बस सफर की सुविधा देकर अधिक वित्तीय बोझ डाल सरकारी विभागों को बंद करना चाहती है, जब कि इस लिए बजट में अलग पैकेज रखना चाहिए था। उन कहा कि यदि सरकार इसी तरह मुलाजिम बरसाती फैसले लेती रही तो उन की तरफ से भ्रातृ भाव जत्थेबंदियों के साथ मिल कर सरकार खिलाफ संघर्ष जारी रखेंगे। यह भी पढ़ें : चार को संगरूर में राज्य स्तरीय रैली करेंगे कम्यूटर अध्यापक

कम्प्यूटर अध्यापक यूनियन की बैठक गुरु गोबिद सिंह पार्क में जिला प्रधान हरजीत सिंह की प्रधानगी में हुई। बैठक को संबोधन करते हुए हरजीत सिंह ने बतया कि कम्प्यूटर अध्यापक यूनियन पंजाब कैप्टन सरकार की तरफ से अपनी मांगों को मनवाने के लिए चार अप्रेल को संगरुर में राज्य स्तरीय रैली करने जा रही है। जिसमें पंजाब के अलग-अलग जिलों से कम्प्यूटर अध्यापक बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए संगरुर में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि चार अप्रैल को संगरुर में राज्य स्तरीय रैली करके कम्प्यूटर अध्यापकों की तरफ से शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव करके रोष प्रगट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय रैली दौरान यूनियन की तरफ से अपनी अगली रणनीति का ऐलान किया जाएगा।

उन्होंने जिला मुक्तसर के समूह कम्प्यूटर अध्यापकों को बड़ी संख्या में संगरुर रैली में पहुंचने की अपील की है। इस मौके पर प्रदीप बेरी, लखराज सिंह, जसपाल सिंह, संजय कुमार, नरिदर कुमार, संदीप राजौरिया, भारत भूषण, जतिदर कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.